स्वीकृत विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश

www.patrika.com/rajasthan-news

By: rakesh verma

Published: 24 Jul 2018, 01:10 PM IST

सवाईमाधोपुर. जिला कलक्ट्रेट सभागार में सोमवार को संसदीय सचिव जितेन्द्र गोठवाल ने सवाई माधोपुर जिला स्तरीय तथा खण्डार एवं चौथ का बरवाड़ा के ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की विभागवार बैठक ली।इस दौरान अधिकारियों को सरकार की ओर से स्वीकृत विकास कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर पीसी पवन की उपस्थिति में आयोजित समीक्षा बैठक में संसदीय सचिव ने कहा कि सार्वजनिक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य विभाग व सिंचाई विभाग के खण्डार विधानसभा क्षेत्र के लिए लगभग 200 से 300 करोड़ रुपए के विकास कार्य स्वीकृत किए गए हैं।

बैठक में संसदीय सचिव ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि पीपीपी मोड पर दिए गए कई स्वास्थ्य केन्द्रों पर स्टाफ का अभाव है। इससे आमजन को चिकित्सा सुविधा नहीं मिल पा रही है। संसदीय सचिव ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए सीएमएचओ टीआर मीना को स्टॉफ बढ़ाने के निर्देश दिए।

इसके अलावा उन्होंने पेयजल, सड़क, नरेगा कार्य पर चर्चा कर स्वीकृत कार्य शुरू कराने, 30 जुलाई को खण्डार उपखण्ड अधिकारी के नवनिर्मित कार्यालयका उद््घाटन कराने एवं लहसोड़ा के जीएसएस के प्रस्ताव दिए जाने के लिए अधीक्षण अभियन्ता मूलचन्द चौधरी को निर्देश दिए। उन्होंने शिक्षा अधिकारियों को प्राथमिक विद्यालयों में बिजली कनेक्शन व क्षतिग्रस्त भवनों की मरम्मत कार्य शीघ्र कराने तथा राजस्व विभाग अधिकारियों को फसल खराबे का मुआवजा दिलाने एवं टोडरा में खाद्य सुरक्षा के तहत राशन वितरण को लेकर रसद विभाग को निर्देश दिए। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर महेन्द्र लोढ़ा, खण्डार उपखण्ड अधिकारी सुनील आर्य, चौथ का बरवाड़ा उपखण्ड अधिकारी युगान्तर शर्मा, समाजसेवी सुरेशचन्द जैन आदि मौजूद थे।


आज भरेंगे सातवें वेतन के फार्म
चौथ काबरवाड़ा. कस्बे में स्थित राजस्थान पेंशनर समाज की उपशाखा में मंगलवार को सेवानिवृत कर्मचारियों के सातवां वेतन आयोग के फार्म भरवाए जाएंगे। पेंशनर समाज उपशाखा के अध्यक्ष शरीफ अहमद ने बताया कि फार्म सुबह 11 बजे से 2 बजे तक भरवाए जाएंगे। शिवाड़, ईसरदा, सारसोप क्षेत्र के लिए भंवर लाल पारीक व श्रीधर को इसके लिए नियुक्त किया है। इस दौरान पेंशनरों से पीपीओ की प्रति साथ लाने के लिए कहा है।


जनसुनवाई आज
सवाईमाधोपुर. जिला कलक्टर पीसी पवन की अध्यक्षता में बुधवार को पंचायत समिति सवाई माधोपुर की ग्राम पंचायत नींदडदा में जनसुनवाई होगी।

rakesh verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned