एक महीने से नलों में आ रहा गंदा पानी, शौचालय निर्माण के लक्ष्य पूरा करने के निर्देश

एक महीने से नलों में आ रहा गंदा पानी, शौचालय निर्माण के लक्ष्य पूरा करने के निर्देश

Shubham Mittal | Publish: Jan, 13 2018 08:21:59 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

एक महीने से नलों में आ रहा गंदा पानी, शौचालय निर्माण के लक्ष्य पूरा करने के निर्देश

बहरावण्डा खुर्द. कस्बे में पिछले एक महीने से चार मोहल्लों के नलों में गंदा पानी आ रहा है और अन्य कोई विकल्प नहीं होने से लोगों को मजबूरन गंदे पानी का उपयोग करना पड़ रहा है। परेशान ग्रामीण महिलाओं ने शुक्रवार को गन्दे पानी की बाल्टियां भरकर विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया और नाराजगी जताई।

कांग्रेस इकाई अध्यक्ष गिर्राज जयबाला ने बताया कि गत एक महीने से कस्बे के वार्ड 9 और 10 के तेली मोहल्ले, मुख्य बाजार, पंचायती कुएं के मिश्र मोहल्ले एवं केत की बाड़ी में स्थित घरों में पिछले एक महीने से नलों में गंदा एवं बदबूदार पानी आ रहा है। इसके बारे में कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया, लेकिन समस्या जस की तस है। इससे नाराज महिलाओं ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया।

बस स्टैण्ड पर ट्रकों से लगा जाम
बौंली. उपखंड मुख्यालय बौंली पर पहले से ही मुख्य बस स्टैण्ड की कमी है । उस पर अस्थायी बस स्टैंड पर खड़े भारी वाहनों के चलते दिनभर जाम की स्थिति बनी हुई है। बौंली थाना पुलिस द्वारा जब्त वाहनों ने मुख्य सड़क का 70 प्रतिशत हिस्सा रोक रखा है। इससे रोज जाम लग रहा है। आस पास के दुकानदारों ने उपजिला कलक्टर व तहसीलदार को पत्र लिख कर शीघ्र ट्रकों को हटाने की मांग की है।


तेज आवाज में डेक बजाने पर जब्त किया सामान
बहरावण्डा खुर्द. कस्बे में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर के सामने तेज आवाज में वाहन पर डेक बजाने पर बहरावण्डा खुर्द पुलिस ने शुक्रवार को उपकरण जब्त कर लिए। एएसआई रमेश पाल ने बताया कि रामवीर पुत्र नागाराम गुर्जर निवासी ईटावदा बहरावण्डा खुर्द स्थित राउमावि परिसर के सामने अपने ट्रैक्टर पर तेज आवाज में डेक बजा रहा था।


शौचालय निर्माण के लक्ष्य पूरा करने के निर्देश
सवाईमाधोपुर. जिला परिषद सभागार में शुक्रवार को स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत जिले की सभी ग्राम पंचायतों में व्यक्तिगत शौचालयों की स्थिति एवं उपयोग प्रोत्साहन राशि के भुगतान एवं जियो टैगिंग की समीक्षा बैठक हुई।

इस दौरान जिला कलक्टर ने अधिकारी-कर्मचारियों को शौचालय निर्माण के लगातार फॉलोअप व निर्मित शौचालयों के वास्तविक उपयोग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। वहीं शौचालय निर्माण के लक्ष्यों को पूरा करने पर जोर दिया। ग्राम सेवक व पटवारी इसमें पूरा सहयोग करें।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned