लाभार्थियों का डाटा तैयार करने के निर्देश

लाभार्थियों का डाटा तैयार करने के निर्देश

Ravi Mathur | Publish: May, 18 2018 01:18:46 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

सीएम के दौरे को लेकर हुई बैठक

गंगापुरसिटी. मुख्यमंत्री के 30 मई के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर गुरुवार को पंचायत समिति सभागार में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक हुई। इस दौरान विधायक मानसिंह गुर्जर ने अधिकारियों को विभिन्न योजनाओं के तहत व्यक्तिगत लाभान्वितों के डाटा तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सभी विभागों का फीड बैक लेंगी। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की प्रगति भी तैयार करने को कहा। पेयजल आपूर्ति में सुधार करने और बिजली आपूर्ति सुचारू रखने को कहा। विकास प्रदर्शनी के लिए सभी विभाग साढ़े चार साल के डाटा तैयार करें।

उपखण्ड अधिकारी बाबूलाल जाट ने सभी विभाग को अपनी सूचनाओं को अद्यतन करने के निर्देश दिए। बैठक में हरिप्रसाद बोहरा, पुलिस उपाधीक्षक नरेन्द्र शर्मा, तहसीलदार बनवारीलाल शर्मा, बीडीओ रूपसिंह गुर्जर सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

 

कॉलेज में अस्थायी प्रवेश प्रक्रिया शुरू
गंगापुरसिटी. क्रिएटिव कन्या कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया के तहत छात्राओं की गुरुवार को कांउसलिंग में कई फेकल्टी व अभिभावक मौजूद रहे। प्रबंध निदेशक गौरवराज ने बताया कि 12 मई से यहां प्रवेश लेने वाली बेटियों के आने का सिलसिला जारी है। अस्थायी प्रवेश की प्रक्रिया जारी है। कॉलेज के विजन और बेटियों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में क्रिएटिव के इस कदम की अभिभावकों ने प्रशंसा की। केन्द्रीय विद्यालय की छात्रा आरोही ने कहा कि उसे काउंसलिंग से लेकर प्रवेश तक की प्रक्रिया अच्छी लगी। अभिभावक भावेश गुप्ता अलवर ने बताया कि जयपुर जैसी सुविधा यहां मिल रही हैं। मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. मनोज शर्मा ने कहा कि कॉलेज में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी कराई जाएगी।

 

छाया-पानी का करें प्रबन्ध
गंगापुरसिटी. हिन्द मजदूर सभा से सम्बद्ध पल्लेदार मजदूर यूनियन ने मण्डी सचिव को ज्ञापन सौंप कर किसानों तथा पल्लेदारों के लिए छाया-पानी की व्यवस्था करने की मांग की है। संगठन प्रभारी गणपत लाल व पूर्व अध्यक्ष श्यामलाल गुर्जर ने ज्ञापन में बताया कि क्रय-विक्रय सहकारी समिति की ओर से नवीन फल सब्जी मण्डी में सरसों की खरीद की जा रही है। जहां पेयजल व्यवस्था के लिए टैंकर मंगाने व छाया की व्यवस्था करने की मांग की।

नई मंडी में वाटर कूलर भी खराब है। जिससे जल संकट बना हुआ है। वेयर हाउस में बाहर के मजदूरों से उतराई कराई जा रही है, जबकि पूर्व में मण्डी के पल्लेदार उतराई कार्य करते थे। मण्डी के पल्लेदारों से उतराई कार्य कराने की मांग भी की गई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned