जनता की आवाज को बुलंद करता पत्रिका

जनता की आवाज को बुलंद करता पत्रिका

Rakesh Verma | Publish: Sep, 07 2018 04:01:46 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

सवाईमाधोपुर. पत्रिका के मेगा मानसून ऑफर में मिक्सी विजेता राजनगर निवासी शिवप्रकाश गोयल को गुरुवार को आवासन मण्डल में पत्रिका के वितरक लीलाधर गोयल ने मिक्सी सौंपी। गोयल ने पत्रिका से बातचीत में बताया कि वह पत्रिका से सालों से नियमित पाठक है। पत्रिका सदा से सरकार व जन प्रतिनिधियों के बीच जनता की आवाज को बुंलद करता रहा है।


आंगनबाड़ी केन्द्रों पर नहीं बंटा पोषाहार
सवाईमाधोपुर. जिले भर के कई ब्लॉकों के आंगनबाड़ी केन्द्रों पर गुरुवार को पोषाहार का वितरण नहीं हुआ। इससे विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बौंली ब्लॉक के एक भी केन्द्र पर पोषाहार का वितरण नहीं हो सका। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व अधिकारियों ने बताया कि बौंली, भगवतगढ़, सूरवाल आदि के आंगनबाड़ी केन्द्रों पर स्वयं सहायता समूह की राशि का करीब छह माह से भुगतान नहीं किया जा रहा है। ऐसे में आर्थिक तंगी के कारण गुरुवार को आंगनबाड़ी केन्द्रों पर पोषाहार का वितरण नहीं हो सका।


ऊर्जा व गोपालन मंत्री को बताई समस्या
सवाईमाधोपुर. रवांजना चौड़ व रवांजना डूंगर क्षेत्र की समस्याओं को लेकर गुरुवार को युवा गुर्जर महासभा जिलाध्यक्ष बनवारीसिंह अवाना के नेतृत्व में ग्रामीणों ने ऊर्जा मंत्री पुष्पेन्द्र सिंह राणावत व गोपालन मंत्री ओटाराम देवासी को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले चार-पांच महीने से ग्राम पंचायत रवांजना चौड़ में नवनिर्माण के तहत 33 केवी विद्युत सब स्टेशन बंद पड़े है। ग्रामीणों ने बंद सब स्टेशन को शीघ्र चालू कराने की मांग की। इसी प्रकार गोपाल मंत्री को क्षेत्र में देवस्थानों व गोपालन संबंधित समस्याएं दूर करने की मांग की। इस पर मंत्रियों ने शीघ्र समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया।


ठेका श्रमिकों का बंद करें शोषण
सवाईमाधोपुर. भारतीय मजदूर संघ ने नौ सूत्री मांगों को लेकर प्रधानमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर ठेका श्रमिकों का शोषण बंद करने की मांग की। जिला मंत्री ललित किशोर शुक्ला ने तत्काल केन्द्रीय ठेका श्रम सलाहकार मंडल सीएसीएलबी की बैठक बुलाकर ठेका श्रम के व्यापक शोषण को रोकने, ठेका श्रम सलाहकार मंडलों के गठन के कानूनी प्रावधान की पालन करने, ठेका श्रमिकों को नियमित करने, ठेका श्रमिक भर्ती के लिए अधिनियम में संशोधन करने आदि मांगें पूरी करने की मांग की।


आज ग्राम पंचायतों में होगी बेटी पंचायत
सवाईमाधोपुर. बेटियां अनमोल है का संदेश गांव-गांव पहुंचाने के लिए जिले की 200 ग्राम पंचायतों में शुक्रवार से बेटी पंचायत शुरू होगी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.तेजराम मीना ने सभी से अपने आस-पास की ग्राम पंचायत में आयोजित होने वाली बेटी पंचायत में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर बेटियां अनमोल है कार्यक्रम से जुड़कर बेटियों को बचाने में सहयोग करने का आह्वान किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned