scriptनिर्माण में गुणवत्ता का रखें ध्यान,संसदीय सचिव ने किया निरीक्षण | Keep in mind the quality of construction, Parliamentary Secretary obse | Patrika News

निर्माण में गुणवत्ता का रखें ध्यान,संसदीय सचिव ने किया निरीक्षण

locationसवाई माधोपुरPublished: May 05, 2018 01:39:42 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

निर्माण में गुणवत्ता का रखें ध्यान,संसदीय सचिव ने किया निरीक्षण

मार्ग का निरीक्षण करते संसदीय सचिव।

सवाईमाधोपुर सारसोप-डिडायच मार्ग का निरीक्षण करते संसदीय सचिव।

सवाईमाधोपुर. ससंदीय सचिव जितेन्द्र गोठवाल ने शुक्रवार को शिवाड़ से सारसोप-डिडायच-देवपुरा-पावाडेरा-चौथ का बरवाड़ा-एकड़ा-बिलोपा -धमूण होते हए सवाई माधोपुर सड़क का निरीक्षण कि या। इस दौरान उन्होंने सानिवि अधिकारियों को सड़क निर्माण कार्य गुणवत्ता पूर्ण कराने के निर्देश दिए। सड़क पर निर्माण के बीच हो रहे अतिक्रमण को हटाया गया।

सुनी समस्याए, दिए निर्देश : संसदीय सचिव ने ग्राम पंचायत रामड़ी में राजस्व लोक अदालत अभियान में लोगों की समस्याएं सुनी। लोगों ने पंचायत में चल रही समस्याओं से अवगत कराया। इस पर उन्होंने मौके पर ही समस्या का समाधान किया। उन्होंने पेंशन , पीएम आवास, राशन आदि समस्याओं का तुरन्त समाधान किया। इसी प्रकार चौथ का बरवाड़ा में बाल्मिकी समाज के सम्मान समारोह में पौने दो करोड़ की लागत से बोरदा से चौथ का बरवाड़ा रोड की घोषणा की।
संसदीय सचिव का एक दिवसीय दौरा : संसदीय सचिव गोठवाल शनिवार को सुबह नौ बजे रवांजना चौड़ पहुंच अटल सेवा केन्द्र पर जनसुनवाई करेंगे। मोड़ा की ढाणी ,फु ट की ढाणी , बंजारों की ढाणी,लाडपुरा, किशनपुरा, रामनगर, रवंाजना डूंगर, बालापुरा, विजयनगर में जनसुनवाई करेंगे। इसके बाद पीपलवाड़ा में कन्हैया पद दंगल में शिरकत करेंगे साथ जल योजना का आगाज करेंगे। पीपलवाड़ा में जलयोजना का आगाज करेंगे।

पेयजल समस्या से निजात दिलाएं
सवाईमाधोपुर. अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा की जिला शाखा के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर नीम चौकी हरिजन बस्ती में पेयजल समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। जिलाध्यक्ष मि_ूलाल सारवान ने बताया कि बस्ती मेंं करीब दो माह से पानी की किल्ल्त है। यहां पूर्व में सामुदायिक शौचालय पर बोरिंग करवाई गई थी, लेकिन अब तक इसे शुरू नहीं किया गया। वहीं बस्ती में पूर्व में बिछाई पाइपलाइन भी कई जगहों से क्षतिग्रस्त हो रही है। ऐसे में लोगों को दूरदराज के क्षेत्रों से पानी लाना पड़ रहा है। इससे लोगों में रोष है।

पुरानी विद्युत लाइन को बदलने की मांग
भगवतगढ़. सुनारी ग्राम पंचायत सरपंच राजेश्वरी देवी ने सिनोली गांव में पुरानी विद्युत लाइन हटाकर नई लाइन बिछाने के लिए निगम के सहायक अभियंता को पत्र लिखा है। सरपंच ने बताया कि गांव में पिछले करीब चालीस वर्ष पूर्व निगम ने 11 केवी की विद्युत लाइन बिछाई थी। वर्तमान में यह लाइन खराब होने से आए दिन तार टूट रहे हैं या फाल्ट आ रहा है। बोरिंग नहीं चलने से पेयजल समस्या भी झेलनी पड़ रही है।

50 हजार की सहायता राशि स्वीकृत
सवाईमाधोपुर. पिकअप पलट जाने से मृत्यु हो जाने पर मुख्यमंत्री सहायता कोष से सहायता राषि स्वीकृत की गई। अतिरिक्त जिला कलक्टर महेन्द्र लोढ़ा ने बताया कि मृतक जीतू मेहरा निवासी ईसरदा की पिकअप पलट जाने से दुघर्टना में मृत्यु हो गई थी। इस पर मृतक के आश्रित को 50 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो