ग्राहकों को लुभा रहे खादी उत्पाद

ग्राहकों को लुभा रहे खादी उत्पाद
-खादी-ग्रामोद्योग प्रदर्शनी

By: Dinesh sharma

Published: 04 Jan 2018, 09:30 PM IST

गंगापुरसिटी. क्षेत्रीय खादी ग्रामोद्योग समिति दौसा के तत्वावधान में यहां पुरानी अनाज मंडी में संचालित जिला स्तरीय खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में ग्राहकों की पसन्द बनी हुई है। विभिन्न संस्थाओं की ओर से प्रदर्शनी में खादी व ग्रामोद्योग उत्पादों की बिक्री की जा रही है। सर्दी के मौसम को देखते हुए खादी उत्पाद ग्राहकों को लुभा रहे हैं। प्रदर्शनी में ऊनी शॉल, जॉकेट, रजाई व बैडशीट की मांग अधिक है। इसके अलावा आचार, मुरब्बे, कच्ची घाणी व हैण्डकॉफ्ट उत्पाद भी ग्राहकों पसन्द आ रहे है। 24 दिसम्बर से प्रारंभ हुई प्रदर्शनी में बीकानेर , जौधपुर, करौली, सवाई माधोपुर, भरतपुर, अलवर सहित उत्तर प्रदेश के शिकोहाबाद, मेरठ व इटावा जिले की संस्थाओं ने भी अपने उत्पादों कीस्टॉले लगाई है। प्रदर्शनी 10 जनवरी तक चलेगी।


दस दिन में 18 लाख की बिक्री
प्रदर्शनी संयोजक अशोक शर्मा ने बताया कि प्रदर्शनी में पिछले दस दिनों में 18 लाख रुपए की बिक्री हुई है। इनमें सर्वाधिक बिक्री खादी उत्पादों की रही है। खादी उत्पाद पर 25 प्रतिशत और ऊनी उत्पादों पर 30 प्रतिशत की छूट प्रदान की जा रही है।

गंगापुरसिटी में खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में एक स्टॉल पर शॉल देखते लोग।

उपसभापति ने किया हेल्प जोन का अवलोकन
-जरुरतमंदों को किए वस्त्र वितरित
गंगापुरसिटी. लायन्स क्लब गरिमा की ओर से कचहरी रोड पर जरुरतमंदों को निशुल्क वस्त्र वितरण के लिए संचालित हेल्प जोन का बुधवार को नगर परिषद उप सभापति दीपक सिंहल ने अवलोकन किया। इस दौरान उपसभापति सिंहल सहित क्लब सदस्यों ने जरुरतमंदों को वस्त्र वितरित किए। इससे पहले अध्यक्ष सौरभ बरडिया ने उप सभापति का स्वागत किया। संयोजक विनोद शर्मा ने हेल्प जोन के संचालन व लाभार्थियों के बारे में जानकारी प्रदान की। उप सभापति सिंहल ने क्लब की पहल को सराहनीय बताया और वस्त्रों के साथ अन्य जन उपयोगी सामग्री वितरित करने का सुझाव दिया। इस मौके पर क्लब सचिव मुकेश मीना, आशीष शर्मा, पंकज जैन, विवेक मीना, अरविन्द जैन आदि मौजूद थे।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned