खाओ हलुवा पुड़ी, पीओ ठंडा-गरम

www.patrika.com/rajasthan-news

Rakesh Verma

September, 1311:20 AM

Sawai Madhopur, Rajasthan, India

सवाईमाधोपुर. मेले में रणथम्भौर सर्किल से लेकर पूरे गणेश मार्ग में जगह-जगह भण्डारे व प्याऊ संचालित हैं। लगभग 13 किलोमीटर लम्बे मार्ग में तीन दर्जन भण्डारे व कई प्याऊ हैं। इसमें श्रद्धालुओं को भगवान मान कर उनकी खूब मनुहार की जा रही है। यहां कुण्डेरा बस स्टैण्ड के निकट, सरस डेयरी के सामने आपका अपना भण्डारा समिति की ओर से भण्डारा लगा है। सुबह समिति सदस्यों ने पूजा कर भण्डारे का शुभारंभ किया। इसी प्रकार होटल राजपैलेस, रीजेंसी सहित अन्य जगहों पर भण्डारे लगाए गए हैं। गणेश धाम पर आपके सहयोग से समिति व ओम ट्रांसपोर्ट कम्पनी की ओर से अलग-अलग भण्डारे लगाए गए हैं। गणेश भक्त मण्डल व विनायक सेवा समिति की ओर से भण्डारे लगाए जा रहे हैं।


दिनभर बेलगाम चला ओवरलोड
गणेश मेले में ओवरलोड वाहन बेलगाम संचालित हो रहे हैं। रोडवेज डिपो की ओर से पर्याप्त बसों के संचालन किया गया था। इसके बाद भी मेले के पहले दिन ही ओवरलोड बसें चली। इसके अलावा कोटा-लालसोट, टोंक रोड, इंद्रगढ़ रोड, श्योपुर रोड व खण्डार रोड पर दर्जनों ओवरलोड वाहन दौड़ते रहे।
सड़क ने दिया दर्द : प्रशासन ने भले ही, रेलवे सर्कुलेटिंग एरिया व रणथम्भौर मार्ग पर सरस डेयरी से गणेशधाम तक मोरम व मिट्टी बिछवा कर गड्ढे भरवा दिए, लेकिन सड़क पर बिछी मोरम और गिटिï्टयों ने पदयात्रियों को आहत कर दिया। पैदल गणेशधाम आए श्रद्धालुओं के पैरों में छाले पड़ गए। बावजूद इसके श्रद्धालुओं की आस्था बरकार रही।


दिन में भी हाइवे पर पेट्रोलिंग शुरू
गणेश मेले में हाइवे पर पदयात्रियों का सुरक्षा मुहैया कराने व हादसों की रोकथाम के लिए पुलिस ने दो दिन से हाइवे पर दिन में पेट्रोलिंग शुरू कर दी गई। पुलिस उपाधीक्षक शहर सौरभ तिवारी ने बताया कि दिन में भी गश्त की जा रही है। इनमें से एक दल कोटा-लालसोट हाइवे पर भाडौती मोड़, जस्टाना से सूरवाल तक तथा दूसरा गश्ती दल सूरवाल थाने से सवाईमाधोपुर कुस्तला के आगे जिले की आखिरी सीमा तक। तथा तीसरा दल टोंक-शिवपुरी हाइवे पर राजस्थान-मध्यप्रदेश की सीमा पर स्थित पाली ब्रिज से कुशालीदरा व सवाई माधोपुर तक गश्त कर रहा है। इसके बाद इन्हीं मार्गों पर रात के समय पेट्रोलिंग की जा रही है। पुलिस ने बताया कि दिन रात जिले में कराई जा रही हाइवे पेट्रोलिंग से अपराध पर दुर्घटनाओं में कमी आएगी।


गणेश यात्री बेहोश, मदद को आए सचिव
सवाईमाधोपुर. रणथम्भौर त्रिनेत्र के दर्शन करने आए एक बालक श्रद्धालु की अचानक तेज गर्मी से तबीयत बिगड़ गई। इससे वह चक्कर खाकर गिर गया। इस दौरान गणेश मेले से आ रहे संसदीय सचिव ने श्रद्धालु को अपनी गाड़ी में बैठाकर निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका उपचार चल रहा है।

rakesh verma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned