scriptकिसानों को मिलेगी सहूलियत,आटूनकलां में किसान सेवा केन्द्र का लोकार्पण | kisaanon ko milegee sahooliyat, kisaan seva kendr ka lokaarpan | Patrika News

किसानों को मिलेगी सहूलियत,आटूनकलां में किसान सेवा केन्द्र का लोकार्पण

locationसवाई माधोपुरPublished: Jul 24, 2018 06:59:49 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

www.patrika.com/rajasthan-news

sawaimadhopur

आटूनकलां के राउमावि में कक्षा-कक्षों का शिलान्यास कार्यक्रम में मौजूद संसदीय सचिव गोठवाल एवं विद्यार्थी।

सवाईमाधोपुर. संसदीय सचिव जितेन्द्र गोठवाल सोमवार को आटून कलां में 10.50 लाख रुपए की लागत से किसान सेवा केन्द्र का लोकार्पण किया।
इसी प्रकार संसदीय दोपहर बाद राउमावि आटूनकलां में रमसा योजनान्तर्गत लगभग 31 लाख रुपए की लागत से नवीन कक्षा-कक्षों का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। इस दौरान लोगों ने उनको पानी, बिजली, सड़क, चिकित्सा आदि समस्याएं बताईं। इस दौरान समस्याओं को गंभीरता से सुनकर मौके पर ही निस्तारण किया। जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने आटूनकलां में गौरवपथ निर्माण की मांग की।

इस पर उन्होंने 60 लाख रुपए की लागत से गौरवपथ की घोषणा की। वहीं राउमावि आटूनकलां में राज्य सरकार योजना में 5 लाख रुपए की लागत से चारदीवारी व 3 लाख रुपए की लागत से फर्नीचर की घोषणा की। कार्यक्रम में एसटी मोर्चा जिलाध्यक्ष बाबूलाल मीना, मण्डल अध्यक्ष रामप्रसाद जांगीड़, सरंपच रामराज मीना व बूथ अध्यक्ष आदि मौजूद थे।
नहीं पहुंची खाद्य सामग्री
चौथ का बरवाड़ा. पिछले कुछ दिनों से चल रही ट्रक ऑपरेटर्स की हड़ताल के कारण तहसील क्षेत्र में इस माह की खाद्य सामग्री नहीं पहुंची है। इससे उपभोक्ता राशन सामग्री के लिए परेशान हो रहे हैं। उपभोक्ताओं ने बताया कि रोज राशन की दुकान पर चक्कर लगाना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं ने खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने की मांग की है।

दो गिरफ्तार
भाड़ौती. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 जनों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया। भाड़ौती चौकी प्रभारी अमित कुमार शर्मा ने बताया कि बड़ागांव कहार निवासी रामजस पुत्र घनश्याम मीणा, बत्तीलाल पुत्र घनश्याम मीणा को किसी परिवाद में बुलवाया था। इस पर वह पुलिस से उलझने लगे।
दिया प्रशिक्षण
सवाईमाधोपुर. जिले के समस्त आहरण एवं वितरण अधिकारी एवं कार्मिकों के चिकित्सा पुर्नभरण बिल एक अगस्त से ऑनलाईन प्रस्तुत होंगे। इसके लिए जिले के आहरण-वितरण अधिकारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम सोमवार को जिला परिषद सभागार में जिला कोषाधिकारी राजेन्द्र जैन व सूचना सहायक अशोक कुमार गुप्ता के नेतृत्व में हुआ। इसमें आहरण-वितरण अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो