कृष्ण जन्मोत्सव पर गाई बधाइयां

कृष्ण जन्मोत्सव पर गाई बधाइयां
जटवाड़ा कलां में गोपालजी मंदिर में चल रही संगीतमय भागवत कथा...

By: Shubham Mittal

Published: 12 Nov 2017, 06:38 PM IST

भगवतगढ़. जटवाड़ा कलां में गोपालजी मंदिर में चल रही संगीतमय भागवत कथा में शुक्रवार को भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव का बखान किया गया। इस अवसर पर कृष्ण भगवान के जन्म की सजीव झांकी सजाई गई। श्रद्धालुओं ने कृष्ण के जन्म की खुशी में खूब बधाइयां गाते हुए भरपूर आनंद उठाया। इस बीच कई महिलाएं एवं पुरुष खुशी से नाचने लगे। कथावाचक पंडित विजय कुमार शास्त्री ने कहा कि जो लोग भगवान के जन्म की खुशी का आनंद लेते है। उनके घरों में ऐसा ही आनंद होता है। उन्होंने कहा कि जब अधर्म का बोलबाला ज्यादा बढ़ जाता है तो धर्म की रक्षा के लिए भगवान को सांसारिक जगत में अवतार लेना पड़ता है। कथा में गोवर्धन महोत्सव का प्रसंग सुनाते हुए कथावाचक ने इसका सम्पूर्ण बखान किया।

 

 

 

अग्रवाल परिचय सम्मेलन में आ चुकी 500 प्रविष्टियां
सवाईमाधोपुर . अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की जिला इकाई द्वारा आयोजित अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन में करीब 500 प्रविष्टियां प्राप्त हो चुकी हैं। सम्मेलन के जिलाध्यक्ष हेमंत गर्ग ने शुक्रवार को कोर कमेटी एवं आयोजन समिति की बैठक में बताया कि सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग एवं प्रदेश अध्यक्ष डॉ.बनवारी लाल नाटिया सहित अन्य राष्ट्रीय एवं प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों के परिचय में सम्मेलन में भाग लेने की स्वीकृति आ चुकी है । जिलाध्यक्ष हेमंत गर्ग ने जिले के अग्रवाल समाज के संगठानात्मक चुनाव अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के दिशा निर्देश एवं संविधान के अनुसार मार्च 2018 तक सम्पन्न करवाएं जाएंगे।

 

चुनाव में अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के सभी आजीवन सदस्य एवं जिले की इकाइयां भाग ले सकेंगी । शीघ्र ही प्रदेश नेतृत्व से चर्चा कर चुनाव अधिकारी सहित चुनाव का विस्तृत कार्यक्रम जारी किया जाएगा। जिलाध्यक्ष ने जिले की सभी इकाइयों सहित जिले के समस्त अग्रवाल बंधुओं से 19 नवम्बर को आयोजित होने वाले परिचय सम्मेलन में सम्मलित होने का आह्वान किया। इस दौरान राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य अशोक गर्ग, संयोजक अशोक गुप्ता, गिर्राज गर्ग, विष्णु मित्तल, घनश्याम जिंदल, चेतन अग्रवाल, आरके मित्तल, कमलेश गर्ग व दिनेश सिंंहल आदि मौजूद थे।

 

 

 

विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कल
सवाईमाधोपुर. विधानसभा निर्वाचक नामावलियों के अहर्ता एक जनवरी 2018 के आधार पर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के लिए रविवार को विशेष अभियान की तिथि निर्धारित की। जिला निर्वाचन अधिकारी केसी वर्मा ने बताया विशेष अभियान की तिथि को जिले के सभी 953 मतदान केन्द्रों पर बूथ लेवल अधिकारी सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक उपस्थित रहकर मतदाता सूची में नाम जोडऩे, हटाने तथा संशोधन सम्बन्धी आवेदन प्राप्त करेंगे। जिन व्यक्तियों की आयु एक जनवरी 2018 को 18 वर्ष या उससे अधिक है, अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के लिए प्रारूप 6 में आवेदन विशेष अभियान की तिथि को बूथ लेबिल अधिकारी को प्रस्तुत कर सकते है।

 

 

 


जमा ऋण योजना की दी जानकारी
सवाईमाधोपुर . बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के वित्तीय साक्षरता केन्द्र आलनपुर द्वारा चांदनोली में चौपाल का आयोजन किया गया। वित्तीय सलाहकार एमएल मीना ने बताया कि चौपाल में उपस्थित सदस्यों को बैंक की जमा व ऋ ण योजनाओं की जानकारी दी गई। चौपाल में जनधन योजना, भामाशाह योजना , एटीएम संचालन, अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति व सुरक्षा बीमा योजना, मोबाइल बैंकिंग, स्वयं सहायता समूह, जीएलजी, किसान क्लब का गठन, जैविक खेती तथा आवास व शिक्षा ऋ ण की जानकारी दी गई।

Shubham Mittal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned