क्षतिग्रस्त रपट से आए दिन हो रहे वाहन दुर्घटनाग्रस्त

Shubham Mittal

Publish: Sep, 16 2017 07:51:01 (IST)

Sawai Madhopur, Rajasthan, India
 क्षतिग्रस्त रपट से आए दिन हो रहे वाहन दुर्घटनाग्रस्त

क्षेत्र के डिडायच गांव की रपट क्षतिग्रस्त होने से आए दिन वाहन चालक दुघर्टनाग्रस्त हो रहे हैं।

चौथ का बरवाड़ा.ग्रामीणों ने बताया कि डिडायच गांव में बनास नदी पर रपट क्षतिग्रस्त है। रपट पर पानी होने से वाहन चालक को गड्ढे नजर नहीं आने से दुर्घटनाएं होती रहती है।
कई बार विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया, लेकिन कोई सुध नहीं ले रहा है। रोडवेज सेवा हुई बंद- क्षतिग्रस्त रपट के कारण जयपुर से चलकर शिवाड़, चौथ का बरवाड़ा होते हुए जिले को जाने वाली रोडवेज बस सेवा बंद पड़ी है। इससे यात्रियों को परेशानी हो रही है। डिडायच के बशीर खान ने बताया कि दो सप्ताह से रोडवेज सेवा बन्द होने से ग्रामीणों सहित अन्य जगह से आने वाले यात्रियों को परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है।

 


विद्यालय को दी 75 हजार की अनुदान राशि
चौथ का बरवाड़ा. रजवाना राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय को कृषक ग्राम विकास कोष समिति तथा सहयोगी संस्था रिलायंस फाउंडेशन की ओर से 75 हजार का अनुदान राशि का चेक दिया। इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष प्रहलाद पटेल, सरपंच घनश्याम गुर्जर, कोषाध्यक्ष बृजमोहन गुर्जर, उपाध्यक्ष रामबिलास छाबडी, सदस्य सुखदेव छाबडी, हेमराज गुर्जर, हरिराम बैरवा, राजाराम अमन परमार आदि मौजूद थे। संस्था प्रधान भरोसी लाल मीना ने आभार जताया।सुनी समस्याएं


मित्रपुरा. कस्बे में भारतीय किसान संघ जिला सवाईमाधोपुर के जिला अध्यक्ष रामवतार मीना ने किसानों से समस्याओं को लेकर चर्चा की। वहीं 17 सितम्बर को मित्रपुरा में किसान सम्मेलन व बैठक करने का निर्णय किया। उन्होंने किसानों को एकजुट होने का आह्वान किया। दलहन उत्पादन का दिया प्रशिक्षण : इंडियन सोसाइटी ऑफ एग्री बिजनेस प्रोफेसर की ओर से आयोजित कृषि ग्राम अनुसंधान केंद्र घाटा नेनवाड़ी में तीन दिवसीय प्रशिक्षण प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना सम्पन्न हुआ। परियोजना प्रबंधक लटूर सिंह गुर्जर ने बताया कि 50 किसानों को दलहन उत्पादन पर प्रशिक्षण दिया गया।

 

 

पशुपालकों को नहीं होगी परेशानी
छाण . लम्बे समय से खाली पड़े पशु उपस्वास्थ्य केन्द्र में बुधवार से कम्पाउंडर बैठने लगा है। ऐसे में पशुपालकों को सुविधा मिलने लगेगी। पत्रिका में 8 सितम्बर को पशु उपस्वास्थ्य केन्द्र के नए भवन में नहीं बैठते कम्पाउंडर शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद विभागीय अधिकारी हरकत में आए और भवन की सफाई कराई।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned