जरूरतमंदों की मदद में आगे आ रहा भू प्रेमी परिवार

जरूरतमंदों की मदद में आगे आ रहा भू प्रेमी परिवार

By: Subhash

Published: 08 May 2021, 08:15 PM IST

सवाई माधोपुर. कोरोना संकट की घड़ी में भू प्रेमी परिवार ने जरूरतमंदों की सेवा के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। पिछले वर्ष की तरह इस बार भी सदस्यों ने जरूरतों को खाना उपलब्ध कराने का कार्य शुरू कर दिया है।
21 सालों से जनहित में दे रहे सेवा
यह परिवार पिछले 21 से जनहित में अपनी सेवाएं दे रहा है। सामाजिक संगठन भूप्रेमी परिवार ने इस कोरोना संकट में मदद अभियान-2 शुरू किया है। इस सेवा के तहत संगठन ने बेघर, बेसहारा, जरूरतमंद लोगों के लिए नि:शुल्क खाने की व्यवस्था शुरू की है। इसके लिए संगठन ने खुद के कार्यकर्ताओं से खाना तैयार करवा कर खाने के पैकेट बाजार में भूख से परेशान लोगों को वितरित किए जा रहे है।
मरीजों को बेड व ऑक्सीजन में कर रहे सहयोग
कार्यकर्ता अस्पताल की अव्यवस्थाओं में सुधार के लिए सहयोग कर रहे है। मरीजों को बेड एवं ऑक्सीजन सहयोग के लिए भी प्रयास किए जा रहे है। गांव व झौपडिय़ों में मास्क वितरण और जन जागरूकता का कार्य कर रहे है। जागरूकता के तहत सोशल मीडिया और ग्राउंड स्तर पर अलग-अलग तरह से लोगों डर की बजाए सावधानी अपनाने, मास्क और एक-दूसरे से दूरी के साथ ही शारीरिक स्वच्छता को लेकर समझाया जा रहा है।
ऑनलाइन भी सुन रहे समस्या
संगठन लोगों की परेशानियां ऑनलाइन भी सुनकर सहयोग के प्रयास किए जा रहे हैं। वही संगठन ने जिला प्रशासन को आश्वत किया है कि किसी भी तरह की सेवा के लिए संगठन इस महामारी से निपटने के लिए सकारात्मक भाव से खड़ा है। संगठन के मुकेश भूप्रेमी ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लोगों की जान बचाने के लिए और सशक्त प्रयास करने की अपील की है।

Subhash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned