script

कानून व्यवस्था में हो सुधार, किया प्रदर्शन सौंपा ज्ञापन

locationसवाई माधोपुरPublished: Nov 22, 2021 07:48:01 pm

कानून व्यवस्था में हो सुधार, किया प्रदर्शन सौंपा ज्ञापन

कानून व्यवस्था में हो सुधार, किया प्रदर्शन सौंपा ज्ञापन

सवाईमाधोपुर कलक्ट्रिेट पर प्रदर्शन करते कार्यकर्ताओं को संबोधित करते मानसिंह।

सवाईमाधोपुर. जिला मुख्यालय पर बिगड़ती कानून व्यवस्था और बढ़ते अपराधों के चलते सोमवार भगतसिंह वैचारिक मंच की ओर से जमकर विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के बाद वैचारिक मंच की ओर से मुख्यमंत्री के नाम एडीएम के ज्ञापन सौंपा। भगतसिंह वैचारिक मंच के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने कलक्ट्रेट पर बढ़ते अपराधों और बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर नारे लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। वैचारिक मंच की ओर से जिला कलक्ट्रेट के मुख्य गेट पर आगे बैठकर जमकर नारे लगाए गए। राजस्थान कोर्ट के एडवोकेट मानसिंह मीणा की पुलिस अधिकारियों के साथ खूब गहमागहमी भी हुई। भगतसिंह वैचारिक मंच के लोग भीड़ के साथ एडीएम को ज्ञापन देने की मांग पर अड़ गए। वैचारिक मंच के लोगों का कहना था कि सभी लोगों को एडीएम कार्यालय में ज्ञापन देने के जाने दिया जाए। जबकि पुलिस अधिकारियों का कहना था कि एडीएम को ज्ञापन प्रतिनिधि मंडल की ओर से ज्ञापन दिया जाए।
इसी बात को लेकर भगतसिंह वैचारिक मंच और पुलिस अधिकारियों के बीच काफी देर गहमागहमी हुई। पुलिस अधिकारियों ने भगतसिंह वैचारिक मंच के सभी लोगों को एडीएम को ज्ञापन देने जाने की अनुमति नहीं दी तो वैचारिक मंच के लोग एडीएम को गेट पर बुलाकर ज्ञापन देने की मांग पर अड़ गये। जिसके बाद कुछ देर बाद एडीएम जिला कलक्ट्रेट के मुख्य गेट पर ज्ञापन लेने आए और भगतसिंह वैचारिक मंच की ओर ज्ञापन दिया गया। भगतसिंह वैचारिक मंच के संयोजक मानसिंह मीणा ने बताया कि जिलेभर में लगातार अपराधों में बढ़ोतरी हो रही है। जिला मुख्यालय पर दिन दहाड़े फायरिंग की वारदाते हो रही है। पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने में नाकामयाब रही है। अगर जल्द ही जिले में कानून व्यवस्था के हालत नहीं सुधारे गए तो एक बड़ा आन्दोलन किया जाएगा। इससे पहले कार्यकर्ता महावीर पार्क में एकत्र हुए और फिर रैली के रूप में कलक्ट्रेट पहुंचे।वहीं इससे पूर्व कार्यकर्ताओं ने अम्बेडकर सर्किल पर अम्बेडर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान मुकेश भूप्रेमी, राजेश सैनी, मुकेश सिट, मनोज मीणा, मनोज शर्मा आदि मौजूद थे।
महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल
मानसिंह ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि जिले में लचर कानून व्यवस्था के कारण महिलओं व बेटियों की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि आज लचर कानून व्यवस्था के कारण आज मां बेटी घर पर भी सुरक्षित नहीं है। ऐसे में बेटियां डर के कारण पढ़ाई तक बीच में छोड़ रही है। ऐसी घटनाएं जिले के लिए शर्मनाक हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो