scriptचलो बुलावा आया है, माता ने बुलाया है … | Let's call, Mother has called ... | Patrika News

चलो बुलावा आया है, माता ने बुलाया है …

locationसवाई माधोपुरPublished: Oct 08, 2019 08:37:28 pm

Submitted by:

Rajeev

गंगापुरसिटी . महूकलां में मां भगवती नवरात्रा समिति की ओर से दुर्गा महोत्सव के उपलक्ष्य में सोमवार रात्रि को हुए भगवती जागरण में माता के भजनों की गूंज रही। श्रद्धालुओं ने भजनों की गंगा में डुबकी लगाते हुए माता के जयकारे लगाए।

चलो बुलावा आया है, माता ने बुलाया है ...

चलो बुलावा आया है, माता ने बुलाया है …

गंगापुरसिटी . महूकलां में मां भगवती नवरात्रा समिति की ओर से दुर्गा महोत्सव के उपलक्ष्य में सोमवार रात्रि को हुए भगवती जागरण में माता के भजनों की गूंज रही। श्रद्धालुओं ने भजनों की गंगा में डुबकी लगाते हुए माता के जयकारे लगाए।

जागरण में कोटा की शिवशंकर पार्टी के कलाकारों ने एक से बढक़र माता के भजनों की प्रस्तुति देकर श्रोताओं को भावविभोर कर दिया। भजन सुनने के लिए श्रद्धालु देर रात तक दुर्गा पांडाल में जमा रहे। श्रद्धालुओं ने कलाकारों के साथ भजनों पर नृत्य कर माता के दरबार में हाजिरी लगाई।
मुख्य कलाकार प्रेम के हिंदी, राजस्थानी और हाड़ौती भाषा के भजनों पर युवाओं ने खूब ठुमके लगाए। समिति अध्यक्ष अशोक शाक्यवाल ने बताया कि शुरुआत माता की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवल से हुई। इसके बाद गणेश वंदना ‘कृपा करो महाराज’ से माता का आह्वान किया। कलाकारों ने ‘बरवाडे में चालो रे भक्ता बरवाड़े में चालो रे..’ पर हर कोई थिरकने पर मजबूर हो गया। कलाकार मनोज गुर्जर, उत्तम कुमार, मुकुट, उमेश एवं सलीम आदि ने भी ‘चलो बुलावा आया है, माता ने बुलाया है…’, ‘माता ने ऐसे सौगात दे दी, जागरण के लिए रात दे दी…’, ‘प्यारा सजा है तेरा द्वार भवानी…,’ ‘शेर पर सवार होकर आ जा शेरा वालिये…’ ‘ओ जंगल के राजा मेरी मैया को लेकर आजा…’, ‘रामजी चले ना हनुमान के बिना, हनुमानजी न चले राम के बिना…’ आदि भजन सुनाकर श्रोताओं की तालिया बटोरी। मनोज गुर्जर ने बिजासन माताजी की भेंट सुनाई। इस दौरान विजेंद्र शाक्यवाल, कुणाल, नवीन, सोनू, विक्की, दीपक, हेमा, ललिता एवं हरी प्रसाद आदि मौजूद रहे।

कर्मचारी कॉलोनी में मां बिजासन इंदरगढ़ देवी के दरबार में भगवती जागरण सोमवार रात्रि को हुआ। जागरण में नौ देवियों की सजीव झांकी सजाई गई। शाम को मां बिजासन की आरती की गई। इसके बाद देवीचरण गर्ग ने माता की तस्वीर को सिर पर रखकर पांडाल में पहुंचाया। यहां दीप प्रज्वलित कर नवदीप से पूजा-अर्चना की गई। अंबिका म्यूजिकल ग्रुप के मनोज शर्मा एवं मनोज सोनी ने गणेश वंदना के साथ भगवती जागरण का आगाज किया।
शेखर सुमन दिल्ली से नीता पवार आदि कलाकारों ने माता की एक से बढक़र एक भेंट सुनाकर श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। जागरण सुबह 5 बजे तक चला। सुबह आरती के बाद दशहरा पर्व पर भंडारे का आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रद्युम्न अग्रवाल, अनुराग अग्रवाल, वेद प्रकाश मंगल, दुर्लभ, पवन गुप्ता, महेश चंद, राकेश मीणा, टीकम चंद, अमित, लक्ष्मीनारायण, गोपाल, मनीष सिंघल, विष्णु लाल, जगदीश प्रसाद, अशोक कुमार आदि मौजूद रहे।

महाआरती के बाद मां को दी विदाई


शहर की नसिया कॉलोनी में नवयुवक मंडल के तत्वावधान में चल रहे नवरात्र महोत्सव का समापन सोमवार को हुआ। इससे पहले मां की आराधना कर उन्हें विदाई दी गई। समापन पर महिला श्रद्धालुओं की ओर से कलश पूजन भी किया गया। समारोह में महाआरती एवं महाकलश के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिला-पुरुष श्रद्धालुओं न शिरकत की। इस मौके पर सपना चौधरी सहित बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रहीं।
चलो बुलावा आया है, माता ने बुलाया है ...
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो