scriptकवि सम्मेलन में सारी रात जमे रहे श्रोता | Listener all night in poet conference | Patrika News

कवि सम्मेलन में सारी रात जमे रहे श्रोता

locationसवाई माधोपुरPublished: Mar 08, 2019 02:01:44 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

कवि सम्मेलन में सारी रात जमे रहे श्रोता

 सम्मेलन में श्रोताओं से खचाखच भरा हुआ पांडाल।

शिवाड़ में आयोजित कवि सम्मेलन में श्रोताओं से खचाखच भरा हुआ पांडाल।

शिवाड़. महाशिवरात्रि महोत्सव में घुश्मेश्वर ट्रस्ट द्वारा बुधवार रात को दशहरे मैदान में कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें कवियों ने अपनी काव्य रचना सुनाई। रात भर चले कार्यक्रम में पांडाल श्रोताओं से खचाखच भरा रहा। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि जोगेश्वर गर्ग विधायक जालोर व टोंक के पूर्व विधायक अजीत मेहता ने दीप प्रज्वलित कर की। इस अवसर पर घुश्मेश्वर ट्रस्ट पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता ने अतिथियों व कवियों का स्वागत किया। कवि सम्मेलन की शुरुआत में भोपाल की कवयित्री शबिया असम ने सरस्वती वन्दना की।

इस अवसर पर कोटा के कवि राजेन्द्र पंवार ने मंच संचालन किया। मन्दसौर के व्यंगकार कवि मुन्ना बैटरी ने पड़ौसी देश पाकिस्तान पर व्यंग्य करते हुए कविता पाठ किया। गजल गायिका कवयित्री साबिया असर ने एक से बढ़कर एक गजल सुनाई। कवि किशोर पारीक ने पुलवामा के शहीदों की अन्तिम यात्रा का मार्मिक चित्रण अपनी रचना में सुनाया तो श्रोताओं की आंखें नम हो गई। वहीं पांडाल भारत माता की जय के नारे से गूंज उठा। हाड़ौती के वीर रस के कवि बाबू बंजारा ने शहीदों को नमन मातृभूमि वन्दना सुनाई। बारां के कवि दुर्गाशंकर वासु, कवि हरीश शर्मा, वीर रस के कवि परमानंद दाधीच झालावाड़ व हाडौती के गीतकार अन्दाज हाड़ौती ने भी काव्य पाठ कर श्रोताओं को बांधे रखा।

महिलाओं ने की जमकर खरीदारी
कस्बे में चल रहे महाशिवरात्रि मेले में पांचवें दिन महिलाओं ने भी जमकर खरीदारी की। बच्चों ने भी खिलौने खरीदे। शिव मित्र मण्डल के कार्यकर्ता व पंचायत के सफाईकर्मी मेले में सेवा में जुटे रहे। ग्रामीणों ने बताया कि मित्र मंडल कई साल से महाशिवरात्रि महोत्सव व श्रावण महोत्सव के दौरान घुश्मेश्वर धाम में यात्रियों के लिए जल सेवा करता आया है। वहीं सफाई कार्य में पंचायत के 17 कर्मियों की टीम लगी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो