अटल सेवा केंद्र पर लगा रहा ताला

अटल सेवा केंद्र पर लगा रहा ताला

rakesh verma | Publish: Sep, 07 2018 01:38:07 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

पीपलवाड़ा. ग्राम पंचायत बागडोली के अटल सेवा केंद्र पर गुरुवार को ताला लगा मिला। केंद्र के बाहर ग्रामीण सरपंच और सचिव के आने का इंतजार करते रहे। काफी देर बाद एक कार्मिक पहुंचा और उसने ताला खोला। लोगों ने अटल सेवा केंद्र को नियमित खोलने व आमजन की समस्या दूर करने की मांग की है।


मंत्रालयिक कर्मचारियों का धरना जारी
सवाईमाधोपुर. राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ की जिला शाखा के कार्यकर्ताओं ने नौ सूत्रीय मांगों को लेकर कलक्ट्रेट पर चल रहा धरना गुरुवार को भी जारी रहा। जिलाध्यक्ष कानसिंह ने बताया कि लम्बे समय से मंत्रालयिक कर्मचारी पे ग्रेड 3600 करने, सचिवालय के समान वेतन भत्ते देने, वेतन कटौती बंद करने, मंत्राायलिक संवर्ग के लिए निदेशालय का गठन करने, शैक्षणिक योग्यता स्नातक करने आदि नौ सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन रत है। लेकिन सरकार मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है। इससे कर्मचारियों में रोष है। इस दौरान मनोज शर्मा, चन्द्रशेखर शर्मा, लक्ष्मीकांत शर्मा, अनिरूद्ध गौतम आदि मौजूद थे।


ब्रेकर बनाने की मांग
भाड़ौती. लालसोट कोटा मेगा हाइवे पर ग्रामीणों ने ब्रेकर बनवाने की रीडकोर व मेगा हाइवे विभाग से मांग की। भाजपा मंडल उपाध्यक्ष रामप्रसाद योगी ने बताया कि हाइवे भाड़ौती मुख्य बाजार में दो जगह ब्रेकर बनवा रखे थे, लेकिन कुछ दिन पूर्व भाजपा की गौरव यात्रा के दौरान ब्रेकर हटावा दिए गए। इससे बाजार से तेज गति से वाहन निकल रहे हैं। इससे हादसे का अंदेशा बना हुआ है।


79 स्कूलों में विद्युत कनेक्शन के लिए प्रस्ताव
सवाईमाधोपुर. डिस्ट्रिक्ट मिनरल फ ाउंडेशन ट्रस्ट की मैनेजिंग कमेटी की बैठक गुरुवार को जिला कलक्टर पीसी पवन की अध्यक्षता में हुई। इसमें डीएमएफ टी द्वारा कराए जाने वाले विभिन्न कार्यों पर प्रस्तावों के अनुसार चर्चा की गई। दस विद्यालयों में आईसीटी लेब स्थापित करवाए जाने का प्रस्ताव लिया। 79 स्कूलों में विद्युत कनेक्शन कराए जाने, 2 स्कूलोंं में शौचालय निर्माण करानेे, जटवाड़ा कलां में बनाए गए वृक्षपुंज की मरम्मत एवं रखरखाव के लिए दिए जाने का प्रस्ताव लिया। बैठक में एडीएम महेन्द्र लोढा, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक उत्तरा मेहरा, माध्यमिक शिक्षा अभियान एडीपीसी मनमोहन दाधीच, सामाजिक वानिकी के डीएफ ओ सीआर मीणा थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned