नाला सफाई में ना हो औपचारिकता, जरूरतमंदों तक पहुंचे रसद सामग्री

-सांसद जौनपुरिया के नेतृत्व में पार्षदों की हुई बैठक
- पार्षदों ने उठाए समस्याओं के मुद््दे कई मुद््दों

By: Vijay Kumar Joliya

Published: 26 May 2020, 07:54 PM IST

सवाईमाधोपुर. नगरपरिषद सभागार में मंगलवार शाम सवा चार बजे सांसद जौनपुरिया के नेतृृत्व में पार्षदों की बैठक हुई। इसमें नगरपरिषद क्षेत्र के विकास कार्यों व समस्याओ पर चर्चा की। पार्षदों ने शहर की सफाई व्यवस्था, नाला सफाई, रसद सामग्री वितरण, निर्माण कार्य सहित कई मुद््दे रखें। बैठक के दौरान वार्ड पार्षदों ने वार्ड की समस्याओं से जुड़े विभिन्न मुद््दे उठाए। सबसे पहले नगरपरिषद क्षेत्र के वार्ड नं.3 की पार्षद सुनीता जैन व वार्ड नं.45 के पार्षद नरेश पहाडिय़ां ने पेयजल समस्याओं का मुद््दा उठाया। उन्होंने बताया कि वार्डों में गर्मी के मौसम में सिंगल फेज मोटर खराब होने से परेशानी हो रही है।

इस पर नगरपरिषद आयुक्त रविन्द्रसिंह यादव कहा कि जिन वार्डों में सिंगल फेज मोटर खराब है, वहां जल्द ही मोटर ठीक कराने का आवश्वासन दिया। इसी प्रकार वार्ड पार्षद दीपक चौधरी व हंसराज सैनी ने नाला सफाई का मुद्््दा उठाया। पार्षदों ने बताया कि हर वर्ष नाला सफाई के मामले में धांधली की शिकायत होती है। नगरपरिषद की ओर से नाला सफाई में केवल खानापूूर्ति ही की जाती है। इस पर आयुक्त ने कहा कि नाले के टेण्डर जारी कर दिए है। इस पर सभी कार्मिकों को पाबंद कर ईमानदारी से वार्ड पार्षदों की अनुशंसा पर नाला साफाई कराई जाएगी। वार्ड पार्षद की अनुशंषा के बाद में नाला सफाई के ठेके का बिल पास होगा।

इसी प्रकार वार्ड नं.39 पार्षद प्रणव गौतम ने वार्डों मे रसद सामग्री नहीं पहुंचने का मामला उठाया। वहीं रसद सामग्री वितरण में भेदभाव का आरोप लगाया। इस पर सांसद ने जरूरतमंदों को सही तरिके से रसद सामग्री वितरण करने के निर्देश दिए। साथ ही पार्षदो ने वंचितों को रसद सामग्री का पुन: सर्वे करवाकर वितरण करने की मांग की। इसी प्रकार नरगपरिषद क्षेत्र में सड़क निर्माण के करीब दस करोड़ रुपए के टेण्डर लगे हुए है। इस पर आयुक्त ने संबंधित ठेकेदारों को एक जून तक अमानता राशि जमा करवाकर वर्क ऑर्डर जारी करने का आश्वासन दिया। बैठक में कोविड 19 को लेकर चर्चा की।

वहीं शहरी क्षेत्र में संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। इससे पहले सांसद ने सुबह जिला मुख्यालय स्थित सर्किट हाउस में शहरवासियों, पार्षदों, भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ शहरी क्षेत्र की समस्याओं को लेकर चर्चा की। इसके बाद सांसद ने खण्डार व बालेर का भी दौरा किया। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष भरतलाल मथुरिया, सभापति गीता सैनी, उपसभापति कपिल जैन, पार्षद टिम्मा जैन, बलविंदर कौर, साधनासिंह, प्रकाश जैन, संदीप शर्मा आदि मौजूद थे।

Vijay Kumar Joliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned