मदनमोहन के गूंजे जयकारे

मदनमोहन के गूंजे जयकारे
शहर में मदनमोहनजी रथयात्रा में शामिल समाज के लोग।

Rakesh Verma | Updated: 11 Jul 2019, 02:06:06 PM (IST) Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

मदनमोहन के गूंजे जयकारे

सवाईमाधोपुर. मंदिर ट्रस्ट मदनमोहनजी महाराज क्षत्रिय कुमावत समाज के तत्वावधान में बुधवार को मदनमोहनजी की रथयात्रा धूमधाम से निकाली गई। इस दौरान भगवान के जयकारे गूंज उठे। मंदिर से रवाना हुई रथयात्रा शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए रामद्वारा स्थित रघुनाजी मंदिर पहुंची। रथयात्रा का समाज सहित गणमान्य लोगों, नागरिकों ने जगह-जगह स्वागत किया।


कोषाध्यक्ष गोरधन कुमावत ने बताया कि रथयात्रा में समाज के महिला-पुरुष, युवा भजनों पर नाचते-गाते चल रहे थे। मंदिर ट्रस्टी तेजकुमार नागा, रामकरण, नंदलाल तांगड़ा, सत्यनारायण सिरोठा सहित समाज के लोग रथयात्रा के आगे चल रहे थे। अन्य समाज बंधु व महिलाएं रथ के पीछे मंगलगान गाती हुई चल रही थीं। इससे पहले बोली का कार्यक्रम हुआ। इसमें प्रथम पूजा की बोली राजेन्द्र दोराया व ध्वज की बोली सुदामा उदयवाल के नाम रही। इसमें समाज बंधुओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

कन्हैया दंगल में रही भीड़
बाटोदा. महरावंडिया ढाणी में बुधवार को आयोजित एक दिवसीय कन्हैया दंगल में श्रोताओं की खासी भीड़ रही। आस पास के गांवों से आए लोगों के समक्ष स्थानीय व नौगांव एवं डवांचली से आई गायक पार्टियों ने पौराणिक कथाओं को कन्हैया गायकी में एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। आयोजन समिति के सदस्य सरिया माली ने बताया कि दंगल में आई गायक पार्टियों के मेडियाओं का ग्रामवासियों की ओर से स्वागत किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned