मण्डियां रही सूनी, नहीं हुई खरीद-फरोख्त

मण्डियां रही सूनी, नहीं हुई खरीद-फरोख्त

By: Subhash

Published: 21 Sep 2020, 08:25 PM IST

सवाईमाधोपुर. केन्द्र सरकार के नए कृषि अध्यादेशों के विरोध में सोमवार को जिले में कृषि उपज मण्डियां बंद रही। ऐसे में दिनभर मण्डी परिसर में सूनापन नजर आया।
राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ और ऑल इण्डिया किसान महापंचायत के आह्वान पर एक दिवसीय बंद का आयोजन रखा गया। ऐसे में पूरे जिले में पांच कृषि उपज मण्डिया बंद रही। व्यापारी प्रवीण जैन, मनोजकुमार मथुरिया, अशोक कुमार गर्ग आदि ने बताया कि किसान व व्यापारी पर देश की अर्थव्यवस्था टिकी है। सरकार किसान, अनाज मण्डी और व्यापारियों के सिस्टम के साथ खिलवाड़ कर रही है। वहीं बहुराष्ट्रीय कंपनियों को प्रोत्साहन दे रही है। इससे व्यापारियों में रोष बना है।
जिला मुख्यालय पर सूनी रही मण्डी
अध्यादेश के विरोध में जिला मुख्यालय पर सुबह से शाम तक आलनपुर रोड स्थित कृषि उपज मण्डी बंद रही। ऐसे में नीलामी प्रक्रिया नहीं हो सकी। इससे सरकार को लाखों रुपए का राजस्व का नुकसान हुआ।
इतने व्यापारी व इतने पल्लेदार
जिला मुख्यालय पर आलनपुर रोड स्थित कृषि उपज मण्डी में वर्तमान में करीब 80 से अधिक दुकाने संचालित है। इनमें इतने ही व्यापारी है। वहीं मण्डी परिसर में कुल 400 पल्लेदार है। इसी प्रकार प्रतिदिन करीब सौ से अधिक किसान रोज कृषि जिन्सों को लेकर मण्डी में पहुंचते है।

Subhash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned