scriptकई कॉलोनियों गंदगी का आलम | Many colonies filth | Patrika News
सवाई माधोपुर

कई कॉलोनियों गंदगी का आलम

लोगों में बीमारी फैलने का ढर

सवाई माधोपुरJan 22, 2022 / 12:12 pm

Subhash

कई कॉलोनियों गंदगी का आलम

कई कॉलोनियों गंदगी का आलम

सवाईमाधोपुर. नगर परिषद क्षेत्र की कई कॉलोनियों में बसावट के सालों बाद भी अब तक नालियों का निर्माण नहीं होने के कारण गंदा पानी सडक़ों व खाली पड़े भूखण्डो में जमा हो रहा है। ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुछ ऐसे ही हालात आदिनाथ नगर में भी है। उदय सिंह, महेश कुमार आदि लोगों ने बताया कि कॉलोनी में सडक़ों पर गंदा पानी भरा हुआ है। इसमें मच्छर पनप रहे हैं। ऐसे में लोगों में बीमारी फैलने का डर बना हुआ है। इस संबंध में लोगों ने पूर्व में कई बार जन प्रतिनिधियों व विभागीय अधिकारियों को अवगत क राया है पर कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण हालात जस के तस है। इससे लोगों में रोष है।
सडक़ किनारे लग रहे कचरे के ढेर
शहर के सबसे वीआईपी रोड में शुमार रणथम्भौर रोड पर नियमित सफाई नहीं होने के कारण सडक़ किनारे जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हुए है। इसमें आवारा मवेशी मुंह मार रहे हैं। साथ ही कचरे से दुर्गन्ध उडऩे के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नरेश, बिट्टू आदि लोगों ने बताया कि इस संबंध में कई बार अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों को अवगत कराया है पर कोई कार्रवाई नहीं होने से हालात जस के तस है।
सडक़ किनारे गंदगी का आलम
एक ओर तो देश में स्वच्छता अभियान का संचालन किया जा रहा है और दूसरी ओर नगर परिषद की अनंदेखी के कारण जगह- जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। कुछ ऐसा ही नजरा इन दिनोंं बजरिया में सिविल लाइन के पास सडक़ किनारे देखने को मिल रहा है। दरअस्ल यहां लम्बे समय से गायों को चारा डाला जा रहा है। ऐसे में सडक़ किनारे गंदगी का अंबार लगा हुआ है। इससे दुर्गन्ध उडऩे के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने बताया कि इस संबंध में पूर्व में कई बार अधिकारियों को अवगत कराया है पर कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण स्थिति जस की तस बनी हुई है।
गंदगी के बीच रहने को मजबूर
नगर परिषद क्षेत्र में कई कच्ची बस्तियों में सालों के बाद भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव बना हूआ है। साथ ही नियमित रूप से सफाई नहीं होने के कारण गंदगी का आलम भी फैला हुआ है। कुछ ऐसा ही हालात बजरिया की सब्जी मण्डी के पास स्थित कच्ची बस्ती के भी है। बस्ती में जगह-जगह गंदगी के ढेर है और गंदा पानी जमा हुआ है। इसमें मच्छर पनप रहे हैं। इससे लोगों में बीमारी फैलने का डर बना हुआ है। श्यामलाल, उगन्ती आदि लोगों ने बताया कि बस्ती की कोई सुध नहीं लेता है। ना ही कोई बस्ती में सफाई करने के लिए आता है। केवल चुनाव के समय ही यहां हमारा हाल जानने के लिए लोग आते हैं और केवल वायदे करके चले जाते है लेकिन हमारी समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं देता है। इतना ही नहीं बस्ती में पेयजल की भी समस्या बनी हुई है। ऐसे में लोगों को दूर दराज के क्षेत्रों से पानी लाना पड़ रहा है। ऐसे मेंं लोगों को परेशानी हो रही है। वहीं इस संबंध में नगर परिषद आयुक्त नवीन भारद्वाज का कहना है कि बस्ती में जल्द ही सफाई करा दी जाएगी।

Home / Sawai Madhopur / कई कॉलोनियों गंदगी का आलम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो