scriptMany colonies filth | कई कॉलोनियों गंदगी का आलम | Patrika News

कई कॉलोनियों गंदगी का आलम

लोगों में बीमारी फैलने का ढर

सवाई माधोपुर

Published: January 22, 2022 12:12:37 pm

सवाईमाधोपुर. नगर परिषद क्षेत्र की कई कॉलोनियों में बसावट के सालों बाद भी अब तक नालियों का निर्माण नहीं होने के कारण गंदा पानी सडक़ों व खाली पड़े भूखण्डो में जमा हो रहा है। ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुछ ऐसे ही हालात आदिनाथ नगर में भी है। उदय सिंह, महेश कुमार आदि लोगों ने बताया कि कॉलोनी में सडक़ों पर गंदा पानी भरा हुआ है। इसमें मच्छर पनप रहे हैं। ऐसे में लोगों में बीमारी फैलने का डर बना हुआ है। इस संबंध में लोगों ने पूर्व में कई बार जन प्रतिनिधियों व विभागीय अधिकारियों को अवगत क राया है पर कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण हालात जस के तस है। इससे लोगों में रोष है।
सडक़ किनारे लग रहे कचरे के ढेर
शहर के सबसे वीआईपी रोड में शुमार रणथम्भौर रोड पर नियमित सफाई नहीं होने के कारण सडक़ किनारे जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हुए है। इसमें आवारा मवेशी मुंह मार रहे हैं। साथ ही कचरे से दुर्गन्ध उडऩे के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नरेश, बिट्टू आदि लोगों ने बताया कि इस संबंध में कई बार अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों को अवगत कराया है पर कोई कार्रवाई नहीं होने से हालात जस के तस है।
सडक़ किनारे गंदगी का आलम
एक ओर तो देश में स्वच्छता अभियान का संचालन किया जा रहा है और दूसरी ओर नगर परिषद की अनंदेखी के कारण जगह- जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। कुछ ऐसा ही नजरा इन दिनोंं बजरिया में सिविल लाइन के पास सडक़ किनारे देखने को मिल रहा है। दरअस्ल यहां लम्बे समय से गायों को चारा डाला जा रहा है। ऐसे में सडक़ किनारे गंदगी का अंबार लगा हुआ है। इससे दुर्गन्ध उडऩे के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने बताया कि इस संबंध में पूर्व में कई बार अधिकारियों को अवगत कराया है पर कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण स्थिति जस की तस बनी हुई है।
गंदगी के बीच रहने को मजबूर
नगर परिषद क्षेत्र में कई कच्ची बस्तियों में सालों के बाद भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव बना हूआ है। साथ ही नियमित रूप से सफाई नहीं होने के कारण गंदगी का आलम भी फैला हुआ है। कुछ ऐसा ही हालात बजरिया की सब्जी मण्डी के पास स्थित कच्ची बस्ती के भी है। बस्ती में जगह-जगह गंदगी के ढेर है और गंदा पानी जमा हुआ है। इसमें मच्छर पनप रहे हैं। इससे लोगों में बीमारी फैलने का डर बना हुआ है। श्यामलाल, उगन्ती आदि लोगों ने बताया कि बस्ती की कोई सुध नहीं लेता है। ना ही कोई बस्ती में सफाई करने के लिए आता है। केवल चुनाव के समय ही यहां हमारा हाल जानने के लिए लोग आते हैं और केवल वायदे करके चले जाते है लेकिन हमारी समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं देता है। इतना ही नहीं बस्ती में पेयजल की भी समस्या बनी हुई है। ऐसे में लोगों को दूर दराज के क्षेत्रों से पानी लाना पड़ रहा है। ऐसे मेंं लोगों को परेशानी हो रही है। वहीं इस संबंध में नगर परिषद आयुक्त नवीन भारद्वाज का कहना है कि बस्ती में जल्द ही सफाई करा दी जाएगी।
कई कॉलोनियों गंदगी का आलम
कई कॉलोनियों गंदगी का आलम

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.