खिताब के लिए मुकाबले आज

खिताब के लिए मुकाबले आज
खिताब के लिए मुकाबले आज

Rajeev Pachauri | Updated: 16 Sep 2019, 08:51:58 PM (IST) Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

गंगापुरसिटी . राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खेल मैदान में चल रही 64वीं राज्य स्तरीय छात्र वर्ग (19) हॉकी प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा। इससे पहलेे सुबह 7.30 बजे से प्रतियोगिता के सेमी फाइनल मुकाबले शुरू होंगे। इसमें भीलवाड़ा, जयपुर एकेडमी, हनुमानगढ़ एवं सीकर की टीम फाइनल के लिए जोर आजमाइश करेंगी। सोमवार को सुपर लीग के सभी 8 मुकाबले बिना किसी व्यवधान के हुए। गौरतलब है कि पिछले दो-दिन दिन से बारिश के चलते मैचों में व्यवधान आ रहा था। रविवार को भी एक सुपर लीग का मुकाबला बारिश से

गंगापुरसिटी . राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खेल मैदान में चल रही 64वीं राज्य स्तरीय छात्र वर्ग (19) हॉकी प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा। इससे पहलेे सुबह 7.30 बजे से प्रतियोगिता के सेमी फाइनल मुकाबले शुरू होंगे। इसमें भीलवाड़ा, जयपुर एकेडमी, हनुमानगढ़ एवं सीकर की टीम फाइनल के लिए जोर आजमाइश करेंगी। सोमवार को सुपर लीग के सभी 8 मुकाबले बिना किसी व्यवधान के हुए। गौरतलब है कि पिछले दो-दिन दिन से बारिश के चलते मैचों में व्यवधान आ रहा था। रविवार को भी एक सुपर लीग का मुकाबला बारिश से अनिर्णय की स्थिति मेें रहा। इसके चलते यह मैच सोमवार सुबह कराया गया।


सुपर लीग में इनके बीच हुआ मुकाबला


मीडिया प्रभारी वासुदेव शर्मा ने बताया कि पहला मुकाबला हॉकी अकादमी जयपुर व जयपुर प्रथम के बीच हुआ। इसमें हॉकी अकादमी 6-0 से विजयी रही। वहीं दूसरे मैच में हनुमानगढ़ ने बीकानेर को 6-2 से हरा दिया। तीसरे मुकाबले में भीलवाड़ा व सीकर 1-1 गोल से बराबरी पर रहे। अलवर व पाली के बीच हुए मुकाबले में अलवर ने पाली को 9-1 से शिकस्त दी। हॉकी अकादमी जयपुर व हनुमानगढ़ के मैच में जयपुर अकादमी ने 8-0 से मैच जीत लिया। छठे मुकाबले में सार्दुल स्पोर्ट्स बीकानेर को जयपुर प्रथम की टीम ने 4-0 से हरा दिया। वहीं पाली व भीलवाड़ा के बीच हुए मुकाबले में भीलवाड़ा ने 11-2 से जीत दर्ज की। अंतिम मुकाबले में सीकर व अलवर 4-4 से बराबरी पर रहे।


निर्णायक की पैनी नजर


राज्य स्तरीय मुकाबलों के दौरान चयन एवं निर्णायक समिति सदस्य वीरेन्द्र सिंह, हनुमन्त सिंह, मनमोहन एवं निदेशालय से प्रतिनियुक्त शारीरिक शिक्षक व कोच पुखराज ने मौजूद रहकर खिलाडिय़ों के प्रदर्शन पर निगाह रखी। चयनकर्ताओं ने बताया कि इस दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका दिया जाएगा। इस मौके पर संयोजक देवीलाल मीना, पर्यवेक्षक भंवरसिंह मीना, सहसंयोजक राजबाला, देवेन्द्र पाठक, व्यवस्था प्रभारी राजकुमार उपाध्याय, धर्मेन्द्र गुप्ता एवं दिनेश गुप्ता आदि मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned