दाने-दाने को मोहताज बेटियां ,मां की मौत के बाद भरण पोषण में आ रही परेशानी

दाने-दाने को मोहताज बेटियां ,मां की मौत के बाद भरण पोषण में आ रही परेशानी

By: Abhishek ojha

Published: 24 May 2018, 01:02 PM IST

सवाईमाधोपुर. रणथम्भौर रोड पर गणेश धाम के पास गत दिनों त्रिनेत्र गणेश के दर्शन कर लौट रही छारोदा निवासी सीता देवी की दुर्घटना में मौत हो गई थी। महिला परिवार में अकेली कमाने वाली थी। महिला की मौत के बाद परिजनों पर आर्थिक संकट के बादल मंडराने लगे हैं।


पिता भी मानसिक रूप से अस्वस्थ
महिला का पति कल्लू की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। महिला का पति पूर्व में खेती करके परिवार का भरण पोषण करता था, लेकिन करीब सात साल पहले कृषि में घाटा होने के कारण सदमे में उसकी मानसिक स्थिति खराब हो गई। परिजनों ने कई जगह उपचार भी कराया पर कोई लाभ नहीं हुआ। ऐसे में सीता ही परिवार का भरण पोषण करने लगी। लेकिन अब महिला की मौत के बाद फिर से आर्थिक संकट पैदा हो गया है।


कर्जे से दबा परिवार
कृषि में घाटा लगने, बेटियों की शादी व स्वयं के इलाज के लिए कल्लू ने कई जगहों से कर्ज लिया। परिजनों की माने तो उनपर अब भी करीब बीस लाख का कर्जा है।


गोलमा बोल व सुन नहीं सकती : मृतका की पांच बेटियां हैं। इनमें से कविता,सोना व काली की शादी हो चुकी है। वहीं एक बेटी कमलेश अभी दूसरी कक्षा में गांव के ही सरकारी विद्यालय में पढ़ रही है। वहीं एक बेटी गोलमा है जो बचपन से सुन व बोल नहीं सकती है।



मतृका के परिजनों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने के प्रयास किए जा रहे हैं।
लक्ष्मीकांत कटारा, उपखण्ड अधिकारी, सवाईमाधोपुर।

जांच की मांग
पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष दीपक मीणा के नेतृत्व में बुधवार को छारोदा गांव के लोगों ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर मृतका के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि हादसे के समय ट्रक में पुलिसकर्मी बैठे हुए थे। पुलिसकर्मी ओवरलोड ट्रक से जबरन वसूली करने की फिराक में थे। ऐसे में ट्रक चालक ने वाहन पर नियंत्रण खोया और हादसा हो गया।

 

patrika
Abhishek ojha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned