scriptविधायक ने स्वच्छता वाहन को दिखाई हरी झंडी | MLA clears cleanliness vehicle | Patrika News

विधायक ने स्वच्छता वाहन को दिखाई हरी झंडी

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 20, 2019 12:51:00 pm

Submitted by:

rakesh verma

विधायक ने स्वच्छता वाहन को दिखाई हरी झंडी

बहरावण्डा खुर्द में स्वच्छता वाहन को हरी झंडी दिखाते विधायक व प्रधान।

बहरावण्डा खुर्द में स्वच्छता वाहन को हरी झंडी दिखाते विधायक व प्रधान।

बहरावण्डा खुर्द. बहरावण्डा खुर्द ग्राम पंचायत में मंगलवार को स्वच्छता की निरन्तरता को बनाए रखने के लिए स्वच्छता वाहन चलाया गया। खण्डार विधायक अशोक बैरवा एवं खण्डार प्रधान मनोरमा शुक्ला ने स्वच्छता वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सरपंच रमेश गोयल ने बताया कि ग्रामीण योजनान्तर्गत 200 ग्राम पंचायतों में पहली ग्राम पंचायत है जिसमें स्वच्छता वाहन चलाया गया है जो ग्रामीणों से घर-घर जाकर कचरा मांगेगा। इस दौरान खण्डार विकास अधिकारी जगदीश बैरवा, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष चतर सिंह राजावत, राउमावि प्रधानाचार्य गंगाप्रसाद मीना, बालिका विद्यालय की प्रधानाध्यापिका अलका शर्मा, ग्राम विकास अधिकारी शम्भूदयाल शर्मा, पूर्व सरपंच कमलेश गुर्जर, विजेन्द्र मीना, महेश मिश्रा, गिर्राज कौशल सहित कई लोग मौजूद थे।

भुगतान कराने की मांग
सवाईमाधोपुर. पचीपल्या निवासी मनीष कुमार ने श्रम विभाग के शासन सचिव को ज्ञापन भेजकर शुभ शक्ति योजना के तहत भुगतान नहीं होने की शिकायत की है। प्रार्थी ने बताया कि उसकी सीमा वर्मा की पत्रावली अप्रेल 2017 से लंबित है लेकिन अब तक सहायक श्रम आयुक्त फाइल को पास नहीं कर रहे हैं। इससे उन्हें योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

अमृता हाट एवं हस्तशिल्प मेला आज से
सवाईमाधोपुर. जिला स्तरीय अमृता हाट व रणथम्भौर उद्योग एवं हस्तशिल्प मेले का बुधवार से आगाज होगा। सात दिवसीय मेला 26 फरवरी तक चलेगा। सहायक निदेशक महिला अधिकारिता मनोज कुमार मीना ने बताया कि महिला अधिकारिता एवं जिला उद्योग केन्द्र की ओर से आयोजित मेले में महिला स्वयं सहायता समूहों से निर्मित उत्पादों का प्रदर्शन व विपणन के लिए राज्य स्तर से विभिन्न जिलों से लगभग 80 स्टॉल लगाई जाएंगी। मेले में बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले, चकरी, मौत का कुआं, जादूगर, सांस्कृतिक कार्यक्रम, महिला संगोष्ठी आदि कार्यक्रम आकर्षण का केन्द्र रहेंगे। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। इसी प्रकार जिला उद्योग केन्द्र की ओर से उद्योग मेले का आयोजन भी होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो