गांवों में पहुंचकर चिकित्सा सुविधा दे रही मोबाइल वैन

गांवों में पहुंचकर चिकित्सा सुविधा दे रही मोबाइल वैन

By: Subhash

Published: 20 May 2021, 08:22 PM IST

सवाईमाधोपुर. कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में मोबाइल वैन गांवों में पहुंचकर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवा रही है। सीएमएचओ ने ओपीडी वैन में चिकित्सक, पैरा मेडिकल स्टाफ आदि को नियुक्त कर मोबाइल ओपीडी वेन से गांव में जाकर मरीजों का उपचार किया जा रहा है। मोबाइल ओपीडी से मरीजों को उपचार के साथ लक्षण वाले लोगों के रेपिड एंटीजन टेस्ट भी किए जा रहे है।
सीएमएचओ डॉ. तेजराम मीना ने बताया कि गुरुवार को मोबाइल ओपीडी वैन ने खंडार के कालाकुआ में 20, सवाई माधोपुर उपखंड के बंबोरी में 25, बौंली के लाखनपुर में 40, बामनवास के बामनवास कलां में 48, गंगापुर के महुकलां में 64 तथा चौथ का बरवाड़ा के जगमोदा में 37 मरीजों की जांच की एवं ओपीडी की सुविधा उपलब्ध करवाई। टीम ने 41 जनों को मौके पर कोविड सैंपल भी लिया।
आज इन स्थानों पर पहुंचेगी ओपीडी मोबाइल वेन
मोबाइल ओपीडी वैन शुक्रवार को खंडार के टोडरा, सवाई माधोपुर ब्लॉक के बंधा, बौंली ब्लॉक के डिडवाडी, बामनवास ब्लॉक के बामनवास खुर्द, गंगापुर ब्लॉक के मीना पाडा में पहुंचकर मरीजों को ओपीडी की सुविधा उपलब्ध करवाएगी। इसी प्रकार शनिवार को खंडार के वीरपुर, माधोपुर ब्लॉक के बोरीफ, बौंली ब्लॉक के गंगवाडा, बामनवास ब्लॉक के बरनाला, गंगापुर ब्लॉक के नारायणपुर गांव में पहुंचकर मरीजों को ओपीडी की सुविधा उपलब्ध करवाएगी।

Subhash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned