scriptक्षमता से अधिक बंदी, विचाराधीन को टोंक व सजायाफ्ता को भरतपुर कर रहे शिफ्ट | More prisoners than capacity, Tonk to under consideration and Shift | Patrika News

क्षमता से अधिक बंदी, विचाराधीन को टोंक व सजायाफ्ता को भरतपुर कर रहे शिफ्ट

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 17, 2020 01:48:42 pm

Submitted by:

rakesh verma

क्षमता से अधिक बंदी, विचाराधीन को टोंक व सजायाफ्ता को भरतपुर कर रहे शिफ्ट

क्षमता से अधिक बंदी, विचाराधीन को टोंक व सजायाफ्ता को भरतपुर कर रहे शिफ्ट

More prisoners than capacity, Tonk to under consideration and Shift are sentenced to Bharatpur

सवाईमाधोपुर . जिला कारागृह में क्षमता से अधिक विचाराधीन बंदी व सजायाफ्ता आरोपियों को टोंक व भरतपुर जिले में स्थित जिला कारागृह में शिफ्ट करना जेल विभाग की ओर से शुरू कर दिया गया है। इस संबंध में रविवार को दो बंदियों को गंगापुरसिटी उपकारागृह में शिफ्ट किया गया। जिला कारागृह में 60 बंदियों के रखने की क्षमता है। इससे अधिक होने पर विचाराधीन बंदियों को टोंक जेल में व सजा वाले बंदियों को भरतपुर जेल में शिफ्ट किया जाता है। गौरतलब है कि समय रहते उन्हें अन्य जेलों में शिफ्ट नहीं करने पर जेल में पूर्व में कई बार सौ से अधिक बंदी एकत्र हो जाते थे। इससे समस्या होती है।

फायरिंग के आरोपी को करेंगे टोंक शिफ्ट
जेलर ने बताया कि गत दिनों रेलवे स्टेशन के समीप एक युवक पर फायरिंग के विचाराधीन आरोपी जीतू सिंधी को भी टोंक जेल में शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिए रविवार को गार्ड मांगी गई थी, लेकिन गार्ड उपलब्ध नहीं होने के चलते अभी उसकी शिफ्टिंग टल गई है।

चार आरोपियों को करेंगे भरतपुर शिफ्ट
जेलर ने बताया कि शीघ्र ही विभिन्न मामलों में सजा वाले 4 सजायाफ्ता आरोपियों को भरतपुर शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन से गार्ड मांगी गई है, लेकिन कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव के सवाईमाधोपुर दौरे के दौरान ड्यूटी के चलते गार्ड उपलब्ध नहीं हो पाई है। ऐसे में उनके दौरे के बाद गार्ड उपलब्ध होते ही उन्हें शिफ्ट कर दिया जाएगा।

60 बंदियों की क्षमता वाले जिला कारागृह से विचाराधीन बंदियों व सजायाफ्ता आरोपियों को अन्यत्र शिफ्ट किया जाता है। इसमें विचाराधीन बंदियों को टोंक जेल में व सजायाफ्ता आरोपियों को भरतपुर शिफ्ट करते है। वहीं एंटी गु्रप वाले विचाराधीन बंदियों को गंगापुर सिटी उपकारागृह में शिफ्ट किया जाता है।
श्योजीराम, जेलर, जिला कारागृह सवाईमाधोपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो