जिलेभर में मनाया नंदोत्सव मनाया, पालने में झूले नंदलाला

जिलेभर में मनाया नंदोत्सव मनाया, पालने में झूले नंदलाला

Vijay Kumar Joliya | Publish: Sep, 05 2018 12:00:22 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

सवाईमाधोपुर. जिलेभर में मंगलवार को नंदोत्सव की धूम रही। मंदिरों में भगवान के दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा। इस दौरान भजन-कीर्तन आदि कार्यक्रम हुए। कई जगहों पर कृष्ण के रूप में सजे-धजे बच्चों ने श्रद्धालुओं का मन मोह लिया। मंदिरों के अलावा घरों में भी बाल-गोपालों की झांकिया सजाई गई। बजरिया स्थित श्री विजयेश्वर धर्मार्थ ट्रस्ट शिव मंदिर में कृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। गायिका रानू सैन ने भजन सुनाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। मंदिरों में ही नहीं घरों में भी नंद गोपाल का पालना उत्सव धूमधाम से मनाया गया।


कृष्ण भजनों पर थिरकी महिलाएं
बौंली. बौंली के मुख्य राज मंदिर गोपीनाथ मंदिर परिसर में नन्दोत्सव मनाया। लायंस क्लब बौंली की अध्यक्ष मंजू गोयल ने बताया कि इस अवसर पर भगवान कृष्ण की जन्म लीला का सजीव नाटकीय रूप प्रस्तुत किया गया। मंदिर में भजन कीर्तन में बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रही। इस अवसर पर ममता गोयल, पुष्पा गोयल, विजयलक्ष्मी गोयल, नम्रता मित्तल, सुनीता राव सहित कई मौजूद रही।


झांकियों ने मोहा मन
बौंली. बौंली में जन्माष्टमी पर कई कार्यक्रम हुए। बालिका आदर्श विद्या मंदिर के प्रधानाध्यापक शिवदयाल सैनी व आदर्श विद्या मंदिर के आचार्य दिनेश पुरी के संयोजन में आदर्श विद्या मंदिर परिसर मे भगवान कृष्ण की विभिन्न लीलाओं की सजीव झांकियां सजाई गई। एसएचओ चंद्रप्रकाश चौधरी भी मय जाप्ता मौजूद रहे।

पदयात्रा 11 को : सवाईमाधोपुर. बम्बोरी देव स्थान पर मंगलवार को भगवान देवनारारायण देवधाम जोधपुरिया (निवाई) की पदयात्रा की तैयारियों को लेकर जिलाध्यक्ष बनवारी ङ्क्षसह अवाना की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस दौरान पदाधिकारियों ने पदयात्रा संबंधित तैयारियों पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि पदयात्रा 11 सितम्बर को रवाना होगी।

कैलादेवी पदयात्रा रवाना
मलारना डूंगर. कैला मैया सेवा समिति मलारना डूंगर के तत्वावधान में मंगलवार को कैला देवी पदयात्रा रवाना हुई। सुबह ध्वज पूजन के बाद यात्रियों का जत्था रवाना हुआ। इससे पूर्व सोमवार शाम कैला मैया की झांकी सजा कर शोभा यात्रा निकाली गई। आयोजन से जुड़ेे पुष्पेन्द्र जैन ने बताया की पद यात्रा 5 सितम्बर को कैला देवी पहुंचेगी। कस्बे से बुधवार को डिग्गी कल्याण जी के लिए पदयात्रा रवाना होगी।(निसं.)

गणेश मेला पूर्व तैयारी समीक्षा बैठक आज
सवाईमाधोपुर. त्रिनेत्र गणेश मेले की पूर्व तैयारी समीक्षा बैठक बुधवार को जिला कलक्टर पीसी पवन की अध्यक्षता में अपराह्न तीन बजे गणेश धाम में होगी। यह जानकारी प्रभारी अधिकारी दी।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned