बरवाड़ा में रेलवे प्लेटफार्म का विस्तार नहीं, आए दिन गिर कर चोटिल हो रहे यात्री

सुपरफास्ट ट्रेनों की बोगियों में बैठने में आती है परेशानी

चौथकाबरवाड़ा. कस्बे में स्थित रेलवे प्लेटफार्म का विस्तार बनने के बाद से नहीं होने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि रेलवे प्लेटफार्म छोटा होने से सुपरफास्ट ट्रेनों की बोगियां प्लेटफार्म की जगह बाहर आकर रुकती है। ऐसे में यात्रियों को गिट्टियों तथा झाडिय़ों में उतरना चढऩा पड़ रहा है। इससे आए दिन यात्री गिरकर चोटिल हो जाते हैं। प्लेटफार्म पर जब भी एक्सप्रेस तथा सुपरफास्ट ट्रेन रुकती है तो सामान्य श्रेणी की बोगियां आगे व पीछे होने के कारण प्लेटफार्म पर नहीं आ पाती है तथा लोगों को उतरने व चढऩे में परेशानी होती है। वहीं आगामी जनवरी माह में चौथ माता मेले में यात्रियों को अधिक परेशानी होगी।

कस्बे में प्रसिद्ध चौथमाता का मंदिर होने के कारण यहां भक्तों की अधिकता रहती है। ऐसे में प्लेटफार्म पर विभिन्न स्थानों पर जाने वाले लोगों की भीड़ रहती है। जब भी सुपरफास्ट ट्रेन आकर रुकती है तो सभी बोगियां प्लेटफार्म के बाहर आने से लोगों को भागना पड़ता है। ऐसे में कई लोग चढऩे उतरने में गिर कर चोटिल हो जाते हैं तथा कई की ट्रेन ही छूट जाती है। ऐसे में दैनिक यात्रियों ने रेलवे प्लेटफार्म का विस्तार करवाने की मांग की है।
फोटोसीकेबी1011सीए- चौथकाबरवाड़ा. प्लेटफार्म छोटा होने की वजह से प्लेटफार्म के बाहर खड़ी ट्रेन में चढ़ते व उतरे यात्री।

Abhishek ojha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned