नोडल अधिकारी ने किया निरीक्षण

नोडल अधिकारी ने किया निरीक्षण

Rajeev Pachauri | Updated: 04 Jun 2019, 12:24:46 PM (IST) Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

गंगापुरसिटी . चिकित्सा विभाग की ओर से जिले के नोडल अधिकारी बनाए गए डॉ. गिरीश द्विवेदी ने सोमवार को सामान्य चिकित्सालय की निरीक्षण किया। उन्होंने एसएनसीयू सहित सभी वार्डों व अस्पताल भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने दवाओं की उपलब्धता व ओपीडी के बारे में जानकारी ली। साथ ही ओपीडी विंग अलग से संचालित करने के मद्देनजर अस्पताल परिसर में स्थान भी देखा। उन्होंने संसाधनों व स्टाफ की आवश्यकताओं के बारे में भी जानकारी ली। इस दौरान प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. जी. बी. सिंह व अन्य चिकित्सक साथ थे

गंगापुरसिटी . चिकित्सा विभाग की ओर से जिले के नोडल अधिकारी बनाए गए डॉ. गिरीश द्विवेदी ने सोमवार को सामान्य चिकित्सालय की निरीक्षण किया। उन्होंने एसएनसीयू सहित सभी वार्डों व अस्पताल भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने दवाओं की उपलब्धता व ओपीडी के बारे में जानकारी ली। साथ ही ओपीडी विंग अलग से संचालित करने के मद्देनजर अस्पताल परिसर में स्थान भी देखा। उन्होंने संसाधनों व स्टाफ की आवश्यकताओं के बारे में भी जानकारी ली। इस दौरान प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. जी. बी. सिंह व अन्य चिकित्सक साथ थे।


बेहतर सफाई के दिए निर्देश


वजीरपुर उपखंड मुख्यालय के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का सुबह 11 बजे डॉ द्विवेदी ने औचक निरीक्षण कर बेहतर साफ-सफाई के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने लैब एवं दवाओं के स्टॉक रूम का निरीक्षण किया। साथ ही स्लाइड, लैब के औजार एवं एक्स-रे मशीनों के रजिस्टरों की जांच की। डॉ. द्विवेदी ने प्रसूता वार्ड में जाकर जच्चा-बच्चा के हालचाल जाने। इस दौरान ब्लॉक सीएमएचओ गंगापुरसिटी, वजीरपुर चिकित्सक डॉ. कमर सिंह मीना एवं जयपुर से आए हुए टीम के सदस्य मौजूद रहे।


प्रदेशभर में गई हैं टीम


डॉ. गिरीश द्विवेदी ने बताया कि राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार सभी जिलों में निरीक्षण के लिए टीम भेजी गई हैं ताकि अस्पतालों की व्यवस्थाओं में सुधार हो। उन्होंने बताया कि निशुल्क दवा योजना एवं जांच योजना में सभी चिकित्सालय में जनता को उनका पूरा लाभ मिल सके। इसके लिए व्यवस्थाएं देखी जा रही हैं। यदि इसमें कोई कमी हो तो उसे दूर किया जाए। वजीरपुर चिकित्सालय में निरीक्षण के दौरान सभी व्यवस्था संतोषजनक मिलीं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned