scriptअब आरपार की होगी लड़ाई, यहीं से होगा आंदोलन शुरू | Now the battle will be fought, this will be the beginning of the movem | Patrika News

अब आरपार की होगी लड़ाई, यहीं से होगा आंदोलन शुरू

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 03, 2019 03:09:04 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

अब आरपार की होगी लड़ाई, यहीं से होगा आंदोलन शुरू

समाज के लोगों से चर्चा करते कर्नल बैंसला।

मलारना डूंगर के मलारना स्टेशन में समाज के लोगों से चर्चा करते कर्नल बैंसला।

मलारना डूंगर. सरकार ने पोजेटिव फैसला लेते हुए 8 फरवरी से पूर्व गुर्जर समाज को विशेष पिछड़ा वर्ग में 5 प्रतिशत आरक्षण नहीं दिया तो गुर्जर समाज 8 फरवरी से मलारना स्टेशन क्षेत्र में एक बार फिर आरक्षण आंदोलन का बिगुल बजाएगा। इस बार समाज कर्नल किरोड़ी बैंसला के नेतृत्व में आरपार की लड़ाई लड़ेगा और अपना हक लेकर ही उठेगा। आरक्षण की मांग को लेकर मलारना स्टेशन के पास देवनारायण मंदिर परिसर में निर्णायक महापंचायत होगी।
पंचायत में ही आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर अमली जामा पहनाया जाएगा। महापंचायत को लेकर शनिवार को कर्नल किरोड़ी बैंसला ने अपनी विश्वशनीय टीम के साथ मलारना स्टेशन, बिलोली नदी, श्यामोली सहित विभिन्न गुर्जर बाहूल्य गांवों में जाकर लोगों से आरक्षण आंदोलन के लिए तैयार रहने की अपील की। इस दौरान बैंसला ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हम आरक्षण के लिए 14 वर्षों से संघर्ष कर रहे हैं।
गुर्जर समाज ने विधान सभा चुनाव में कांग्रेस को भरपूर वोट दिया। कांग्रेस को सत्ता में लाने में गुर्जर समाज की विशेष भूमिका है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में 5 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया था। हमने आरक्षण के लिए सरकार को 20 दिन का समय दिया था। यह समय 8 फरवरी को पूरा हो रहा है। इस समयावधि में सरकार गुर्जर समाज की मांग पूरी नहीं की तो हमारे पास अब आंदोलन के सिवा कोई विकल्प नहीं है। यदि सरकार हमारी सही रूप से सुनवाई नही करती है। उन्होंने कहा कि 8 फरवरी को देव नारायण मंदिर पर महापंचायत करेंगे।
यहीं से हमारा आंदोलन शुरू होगा। हम शांतिपूर्ण आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि आंदोलन में छुटपुट घटनाएं होती रहती हैं। मैंने यहां क्षेत्र में देखा है आंदोलन को लेकर समाज के लोगो में उत्साह के साथ आक्रोश है। महिलाएं भी आंदोलन में साथ देंगी। बहुत बढिय़ा आंदलोन होगा। आरपार की लड़ाई लड़ेंगे।इस दौरान बैंसला के साथ चल रहे भूरा भगत ने भी लोगों से 8 फरवरी को महापंचायत में आंदोलन की तैयारी के साथ आने का आह्वान किया। इस दौरान जगदीश गुर्जर, रामसहाय हवलदार सहित समाज के अन्य नेता भी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो