योजनाओं को जरूरतमंद तक पहुंचाना उद्देश्य

योजनाओं को जरूरतमंद तक पहुंचाना उद्देश्य

By: Subhash

Published: 25 Apr 2018, 02:52 PM IST


बौंली. सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने मंगलवार को बौंली के जस्टाना, पीपल्दा व नीमोद व पंचायत समिति सभागार में समस्याएं सुनी। समारोह में विकास अधिकारी योगेश मीना ने बताया कि पंचायत समिति बौंली पूर्णतया ओडीएफ हो चुकी है। भाजपा मंडल अध्यक्ष हनुमत दीक्षित ने क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की बात कही। बौंली सरपंच राजेश गोयल ने ग्राम पंचायत मुख्यालय पर डॉ भीमराव अंबेडकर पार्क बनाने की मांग की। समारोह को पीपल्दा सरपंच मुकेश मीना, झनूण के रणजीत मीना आदि थे। सांसद ने पंचायत राज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों व संविदाकर्मियों को सम्मानित किया। समारोह के बाद सांसद नेसमस्याएं भी सुनी। इस दौरान पेयजल समस्या का मुद्दा छाया रहा। पूर्व में पंचायत तिराहे पर जाम लगाने वाली शिवपुरी कॉलोनी व रैगर मोहल्ले की महिलाओं ने सांसद से पेयजल समस्या के निराकरण की गुहार की। बीसलपुर पेयजल योजना के क्रियान्वयन में मौजूदा विसंगतियों को लेकर सांसद ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को तीन दिन में व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। सुनवाई के दौरान एसडीओ विजेंद्र मीनाआदि मौजूद थे।

राज्यस्तरीय टीम ने किया शौचालयों
का निरीक्षण
भगवतगढ़. ग्राम पंचायत सुनारी में मंगलवार को अजमेर से आई 9 सदस्यीय टीम ने स्वच्छ भारत मिशन अभियान के अंतर्गत बने शौचालयों के भौतिक सत्यापन के लिए घर-घर जाकर निरीक्षण किया। सुनारी सरपंच राजेश्वरी देवी एवं सचिव पीजी ट्मपी ने बताया कि टीम ने मऊ, सिनोली एवं सुनारी के अनेक घरों में जाकर स्वच्छ भारत मिशन योजनांतर्गत बनाए गए शौचालयों का निरीक्षण किया एवं लोगों से शौचालय के उपयोग के बारे में जानकारी हासिल की। इस दौरान लोगों ने टीम के सदस्यों से शौचालय पूर्ण होने के बाद भी अनुदान की राशि नही मिलने की शिकायत की।उन्होनें टीम के सदस्यों से शौचालय के उपयोग में आ रही पानी की समस्या से भी अवगत कराया। इस अवसर पर राज्य स्तरीय टीम का नेतृत्व कर रहे अधिकारी दयानंद ने ग्रामीणों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाते हुए उनसे स्वच्छ भारत मिशन अभियान को सफल बनाने के लिए प्रेरित किया।

हॉल का लोकार्पण
सवाईमाधोपुर. जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक कार्यालय में विधायक कोष से पांच लाख की लागत से निर्मित हॉल के निर्माण का लोकार्पण किया। विधायक ने कहा कि इस कक्ष के निर्माण से न सिर्फ विभागीय कर्मिकों को अपने दैनिक कार्यशैली में फ ायदा होगा। कार्यालय में अधिक स्थान उपलब्ध होने से कार्य सुव्यवस्थित रूप से सम्पन्न हो सकेगा। उन्होंने कहा कि उनका ध्येय सभी स्थानों पर अधिक से अधिक आवश्यक जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराना है। जिसके लिए वह हमेशा मौका दर मौका प्रयास करती रहेंगी।
अधिक कनेक्शन बांटने की शिकायत

सवाईमाधोपुर. सेंवती कलां के लोगों ने मंगलवार को एसई को ज्ञापन सौंपकर एक ट्रांसफार्मर से क्षमता से अधिक कनेक्शन जारी करने की शिकायत की।

Subhash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned