scriptआईजी व कलक्टर ने लिया जायजा | Objervation by IG and Collector | Patrika News

आईजी व कलक्टर ने लिया जायजा

locationसवाई माधोपुरPublished: Jun 06, 2018 12:48:45 pm

Submitted by:

Ravi Mathur

सुरक्षा मानकों को परखा
पुलिस की देखरेख में लगाएंगे बेरिकेडिंग

आईजी व कलक्टर ने लिया जायजा

आईजी व कलक्टर ने लिया जायजा

गंगापुरसिटी. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के 7 व 8 जून को प्रस्तावित गंगापुर सिटी दौरे को लेकर चल रही तैयारियों के सिलसिले में मंगलवार को पुलिस महानिरीक्षक आलोक वशिष्ठ, जिला कलक्टर पी. सी. पवन ने प्रशासनिक लवाजमें के साथ सभा स्थल सहित सभी उन स्थानों का जायजा लिया जहां मुख्यमंत्री जाएंगी। राजकीय महाविद्यालय परिसर में बनाए जा रहे हेलीपेड स्थल का जायजा लिया। इसके बाद बामनवास विधानसभा की प्रस्तावित सभा और प्रदर्शनी के लिए निर्धारित स्थान पार्थ रिसोर्ट का अवलोकन किया। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री के काफिले के गुजरने वाले मार्ग को सुरक्षा मानकों पर परखा। इसके बाद सभी प्रशासनिक अधिकारी अग्रसेन रिसोर्ट पहुंचे। जहां विधानसभा क्षेत्र गंगापुर सिटी की बैठक,जन संवाद व प्रदर्शनी कार्यक्रम निर्धारित है। उन्होंने सुरक्षा बैरिकेडिंग के लिए भी पुलिस अधिकारियों को अपनी देख रेख में लगवाने के लिए निर्देशित किया। उनके साथ विधायक मानसिंह गुर्जर, पुलिस अधीक्षक मामन सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगेंद्र फौजदार, पुलिस उपाधीक्षक नरेंद्र शर्मा, नरेश शर्मा, पूर्व सभापति हरि प्रसाद बोहरा, भाजपा जिला प्रवक्ता महेन्द्र दीक्षित, पंचायत समिति सदस्य उदय गुर्जर, विधायक प्रवक्ता विनोद अटल, महामंत्री मिथलेश व्यास भी थे।

लेंगी फीडबैक
विधायक मानसिंह गुर्जर ने कहा कि मुख्यमंत्री गुरुवार को रात्रि विश्राम भी शहर में करेंगी। इसके बाद शुक्रवार को गंगापुर सिटी क्षेत्र में प्रस्तावित या निर्माणाधीन कार्यों का शिल्यान्यास और लोकार्पण करेंगी। विधायक ने ये बात मंगलवार को पत्रकारों से कही। उन्होंने बताया कि वजीरपुर में तहसील व उपखण्ड कार्यालय भवन, मच्छीपुरा स्थित देवनारायण आवासीय विद्यालय भवन के कार्य और शहर के 220 केवी जीएसएस का लोकार्पण करेंगी। इसके अलावा हिंगोटिया रोड स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, पुराने नगरपालिका भवन पर कॉमर्शियल कम ऑफिस, सड़कों का शिल्यान्यास करेंगी। इसके साथ ही अग्रसेन रिसोर्ट में क्षेत्र के चिकित्सक, शिक्षाविद्, साहित्यकार, खिलाड़ी, सीए, इंजीनियर, उद्योगपतियों और अन्य गणमान्य लोगों के साथ संवाद करेंगी। राज्य और केन्द्र सरकार की योजनाओं से लाभान्वितों से भी सरकार के कार्यों का फीड
बैक लेंगी।

बामनवास. मुख्यमंत्री के सात जून को प्रस्तावित बामनवास विधानसभा क्षेत्र के दौरे व लोगों के साथ होने वाले संवाद कार्यक्रम को लेकर सीएमओ से आए अधिकारियों ने आयोजन स्थल का जायजा लिया। उन्होंने व्यवस्थाएं देखी तथा कमियों को दूर करने के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीओ रामकिशोर मीना, विकास अधिकारी घनश्याम मीना एवं तहसीलदार अशोककुमार मित्तल भी मौजूद थे।

नगरपरिषद भी आई हरकत में
गंगापुरसिटी. मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे को देखते हुए नगरपरिषद प्रशासन भी सक्रिए हो गया है। परिषद ने शहर में गंदगी फैलाने वालों पर कार्रवाई करते हुए उनसे जुर्माना वसूला। परिषद आयुक्त ने बताया कि नगर परिषद की टीम ने 6 दुकानदारों के गंदगी फैलाने पर उन्हें मौके पर नोटिस दिए। इसके अलावा दो दुकानदारों के से 6 00 रुपए यूजर्स चार्जेज वसूला गया। अभियान नहेरू पार्क से सरकारी अस्पताल तक चलाया गया। इसमें अतिक्रमण निरोधक दस्ते के प्रभारी रामबिलास मीना के निर्देशन में सहायक प्रभारी निजामुद्दीन खां, मुकेश धामोनियां, एसबीएम प्रभारी इकराम खान, विनोद धामोनिया सफाई कर्मचारी विशम्भर, देवेन्द्र कुमार, मनीष जोनवाल, संविदा कर्मी राहुल राज आदि शामिल थे। उन्होंने बताया कि शहर के अन्य बाजारों व मुख्य मार्गों में भी अभियान चलाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो