scriptअधिकारी हर हाल में सुनें जनता की बात | Officials should listen to public | Patrika News

अधिकारी हर हाल में सुनें जनता की बात

locationसवाई माधोपुरPublished: Oct 19, 2019 09:05:45 pm

Submitted by:

Rajeev

गंगापुरसिटी . शहर में बढ़ती पानी की किल्लत व अतिक्रमण आदि समस्याओं को लेकर विधायक रामकेश मीना ने शनिवार को पंचायत समिति सभागार में सभी विभागों की अधिकारियों की बैठक ली।

अधिकारी हर हाल में सुनें जनता की बात

अधिकारी हर हाल में सुनें जनता की बात

गंगापुरसिटी . शहर में बढ़ती पानी की किल्लत व अतिक्रमण आदि समस्याओं को लेकर विधायक रामकेश मीना ने शनिवार को पंचायत समिति सभागार में सभी विभागों की अधिकारियों की बैठक ली।


बैठक में शहर में पानी के लिए आए दिन लग रहे जाम, सडक़ों पर हो रहे अतिक्रमण, बढ़ती चोरियों, युवाओं में बढ़ती जुआ-सट्टे की प्रवृत्ति एवं सीवर लाइन व अमृत योजना के तहत सडक़ों की सूरत बिगाडऩे पर विधायक मीना ने अधिकारियों को खूब लताड़ लगाई। विधायक ने दो टूक शब्दों में कहा कि किसी भी सूरत में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिकारियों को जनता की बात हर हाल में सुननी होगी। इस दौरान उन्होंने बारी-बारी से सभी विभागों की समस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

अतिक्रमियों के खिलाफ करें कार्रवाई


विधायक मीना ने उदेई मोड़ समेत शहर के विभिन्न हिस्सों में आए दिन जाम की स्थिति पर चिन्ता जताई। उन्होंने कहा कि शहर में अतिक्रमी दिन पर दिन पैर पसारते जा रहे हैं। उदेई मोड़ क्षेत्र में करीब ८४ फीट चौड़ी सडक़ होने के बावजूद जाम की स्थिति रहती है। उन्होंने नगरपरिषद आयुक्त से विभिन्न विभागों के समन्वय से रास्तों को अतिक्रमणों से मुक्त कराकर जनता को राहत देने की बात कही। साथ ही सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण करने वालों को चिह्नित कर कारवाई करने के निर्देश दिए।

जल्द सुचारू करें पेयजल सप्लाई


शहर में बढ़ रही पानी की समस्या के लिए उन्होंने पीएचईडी अधिकारियों से सभी वार्डों में पानी की सुचारू व्यवस्था करने के निर्देश दिए। विधायक ने कहा कि दीपावली का त्योहार नजदीक है। ऐसे में जनता को अन्य दिनों की अपेक्षा पानी की ज्यादा आवश्यकता होती है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से कहा कि किसी भी सूरत में शहर की जनता को पेयजल की किल्लत का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने अतिरिक्त टैंकरों के माध्यम से पानी की व्यवस्था करने को कहा। साथ ही नगरपरिषद से सभी वार्डों में लगी पानी की छोटी-बड़ी मोटरों कीे वर्तमान स्थिति जानकर उनको दुरूस्त कराने को कहा।

सडक़ों की सूरत बिगाडऩे पर भडक़े


शहर में अमृत योजना के तहत बिछाई जा रही पेयजल व सीवर लाइन में बरती जा रही लापरवाही पर विधायक ने संबंधित कंपनी प्रतिनिधियों व संबंधित विभाग को जमकर लताड़ लगाई। विधायक ने कहा कि कंपनियों ने मनमाने तरीके से खुदाई कर शहर में करोड़ों की लागत से बनी सडक़ों को बर्बाद कर दिया है। सडक़ों की समय पर मरम्मत नहीं करने से जनता परेशानी हो रही है। उन्होंने कंपनी अधिकारियों से कार्य योजना रिपोर्ट पेश करने को कहा। उन्होंने दीपावली त्योहार को ध्यान में रखते हुए सभी वार्डों में रोड लाइट की व्यवस्था करने, सडक़ों व नालों की सही से सफाई कराने एवं खाली प्लॉटों से गंदगी को दूर कराने के निर्देश दिए। वहीं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से मौसमी बीमारियों से सावचेत रहते हुए शहर में फोगिंग कराने को कहा।

चोरियों पर लगाएं अंकुश


विद्युत निगम अधिकारियों से खराब ट्रांसफार्मरों को तत्काल प्रभाव से बदलने, पुरानी लाइनों को दुरुस्त करने व जरूरत के अनुसार नई लाइने डालने के निर्देश दिए। इधर पुलिस प्रशासन से शहर में बढ़ती चोरी, जुआ-सट्टा, नशीलेे पदार्थों के व्यवसाय को रोकने की बात कही। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर नवरत्न कोली, एएसपी शिवभगवान गोदारा, एसडीएम विजेन्द्र मीना, सीओ किशोरीलाल, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी शहर अध्यक्ष हरगोविन्द कटारिया, देहात ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मुकेश कुमार शर्मा, कोतवाली प्रभारी हरजीलाल यादव समेत विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

आधी-अधूरी योजना का नतीजा


विधायक मीना ने पिछली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि चम्बल परियोजना के नाम पर कोरी वाही-वाही लूटने के चक्कर में आनन-फानन में जमीन पर पाइप लाइन डाल दी गई। साथ ही इन्टकवैल में मोटर डालने पर चम्बल के बहाव का भी ध्यान नहीं रखा गया। इसी का परिणाम है कि आज जनता को पेयजल की किल्लत भोगनी पड़ रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो