scriptरणथम्भौर में वीआईपी के नाम पर चल रहा टिकटों का खेल,ऑनलाइन बुकिंग होने के बाद भी कट रहे ऑफलाइन टिकट | Offline tickets cut even after booking online | Patrika News

रणथम्भौर में वीआईपी के नाम पर चल रहा टिकटों का खेल,ऑनलाइन बुकिंग होने के बाद भी कट रहे ऑफलाइन टिकट

locationसवाई माधोपुरPublished: Mar 31, 2019 01:35:42 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

Ranthambore में वीआईपी के नाम पर चल रहा टिकटों का खेल,ऑनलाइन बुकिंग होने के बाद भी कट रहे ऑफलाइन टिकट

Ranthambore

Ranthambore National Park

सवाईमाधोपुर. रणथम्भौर राष्ट्रीय उद्यान में पार्क भ्रमण में बुकिं ग व टिकट जारी करने में अनियमिताओं का सिलसिला थम नहीं रहा है। मौजूदा सत्र में टिकट बुकिंग में पारदर्शिता लाने के लिए करंट बुकिंग को बंद करके पूरी बुकिंग को ऑनलाइन कर दिया गया था। साथ ही प्रत्येक जोन में भ्रमण पर जाने वाले वाहनोंं की संख्या भी निर्धारित कर दी गई थी, लेकिन इसके बाद भी रणथम्भौर में नियमों को ताक में रखकर धड़ल्ले से करंट में टिकट जारी की जा रही है।

वीआईपी के नाम पर चल रहा खेल
रणथम्भौर में टिकटों में वीआईपी के नाम पर तत्काल में पर्यटकों के टिकट जारी करके उन्हें जंगल की सैर कराई जा रही है। वन अधिकारी प्रतिदिन सौ से अधिक पर्यटकों के वीआईपी पर्यटक बताकर करंट टिकटों पर पार्क भ्रमण पर भेजा जा रहा है।

बढ़ा दिया वाहनों का कोटा
रणथम्भौर में फिलहाल वीआईपी पर्यटकों के प्रति पारी पांच वाहन निर्धारित हैं। जिनके टिकट करंट में जारी किए जा सकते हैं, लेकिन विभाग ने होली पर पर्यटकों की बढ़ती आवक का हवाला देकर वाहनों का कोटा बढ़ा दिया। इसमें एक जिप्सी व एक कैंटर का इजाफा किया गया। 20 मार्च को होली निकल जाने के दस दिन बाद भी कोटा कम नहीं किया गया है।

यह है आंकड़े…
280 वाहन जा रहे हैं प्रतिदिन पार्क भ्रमण पर
140 वाहन भेजे जा रहे हैं प्रति पारी
5 जिप्सियों का कोटा है प्रति पारी वीआईपी के लिए निर्धारित
2 वाहनों का वीआईपी कोटे में किया गया इजाफा
31 मार्च तक रहेगा बढ़ाया हुआ कोटा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो