scriptबैकफुट पर वन विभाग, दो मार्च से फिर से ऑनलाइन बुकिंग, कर सकेंगे बाघों का दीदार | Online Booking again from 2 March for Ranthambore Tiger Reserve | Patrika News

बैकफुट पर वन विभाग, दो मार्च से फिर से ऑनलाइन बुकिंग, कर सकेंगे बाघों का दीदार

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 29, 2020 10:13:56 am

Submitted by:

dinesh

वन्य प्रेमियों सहित पर्यटन से जुड़े लोगों व ट्रेवल एजेंटों के लिए खुशखबरी है। रणथम्भौर सहित प्रदेश के अन्य टाइगर रिजर्व व झालाना नेचर पार्क में आगामी मार्च में 15 से अधिक दिनों के लिए सफारी की ऑनलाइन बुकिंग को बंद करने के मामले में आखिरकार वन विभाग बैकफुट पर आ गया है…

सवाईमाधोपुर। वन्य प्रेमियों सहित पर्यटन से जुड़े लोगों व ट्रेवल एजेंटों के लिए खुशखबरी है। रणथम्भौर सहित प्रदेश के अन्य टाइगर रिजर्व व झालाना नेचर पार्क में आगामी मार्च में 15 से अधिक दिनों के लिए सफारी की ऑनलाइन बुकिंग को बंद करने के मामले में आखिरकार वन विभाग बैकफुट पर आ गया है। वन विभाग की ओर से अब 2 मार्च से रणथम्भौर व सरिस्का में फिर से ऑनलाइन सफारी बुकिंग को शुरू करने के निर्देश जारी कर दिए गए है।
गौरतलब है कि कांग्रेस कार्यक्रम के चलते 16 से 30 मार्च तक रणथंभौर, सरिस्का और झालाना जंगल में सैलानियों के लिए 15 दिन तक बुकिंग बंद कर दी गई थी। वन विभाग के अफसरों के मुताबिक कार्यक्रम के दौरान देश-विदेश से सैकड़ों डेलीगेट्स भ्रमण के लिए आएंगे। ऐसे में सफारी के लिए सीमित गाडिय़ां होने और जंगल के छोटे होने से आमजन सफारी नहीं कर पाएंगे।
करंट कोटे में से 12 वाहन वीआईपी पर्यटकों के लिए रिजर्व
वन विभाग की ओर से प्रति पारी 36 वाहनों के करंट व तत्काल कोटे के वाहनों में से अब महज 12 वाहनों को जयपुर में होने वाली कांग्रेस में आने वाले वीआईपी पर्यटकों के लिए रिजर्व रखा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो