प्रत्याशी नामांकन का खुला खाता

www.patrika.com/rajasthan-news

By: Subhash

Updated: 15 Nov 2018, 03:58 PM IST

सवाईमाधोपुर. जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों में तीसरे दिन बुधवार को सवाईमाधोपुर विधानसभा क्षेत्र से पहला नामांकन भरा गया। शेष तीनों विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशी केवल फॉर्म लेने पहुंच रहे हैं, जबकि किसी ने भी अब तक नामांकन दाखिल नहीं किया है। सवाईमाधोपुर में गत दो दिन से रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय विंडो से कम ही लोग नामांकन फॉर्म ले जा रहे थे, लेकिन भरकर किसी भी प्रत्याशी ने नहीं दिया। तीसरे दिन बुधवार दोपहर करीब एक बजे निर्दलीय प्रत्याशी अबरार अहमद अपने समर्थकों के साथ रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय पहुंचे और रिटर्निंग अधिकारी लक्ष्मीकांत कटारा के समक्ष उपस्थित होकर नामांकन पत्र दाखिल किया।खण्डार. विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को भी नामांकन नहीं हुआ। बुधवार को सारसोप निवासी राजेन्द्र हरिजन ने दो आवेदन लिए। इस मौके पर सुबह से ही पुलिस व प्रशासन मुस्तैद रहा।


सवाईमाधोपुर के लिए निर्दलीय प्रत्याशी ने भरा पर्चा यहां खाता खुलने का इंतजार
विधानसभा चुनाव में नामांकन फॉर्म लेने व भरने में अब तक प्रत्याशियों की स्थिति कमजोर रही है। रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय से फॉर्म लेने व जमा कराने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखा रहे है। स्थिति ये है कि अब सवाईमाधोपुर को छोड़कर शेष विधानसभा में खाता खुलने का इंतजार है।


अब तक नामांकन फॉर्म की स्थिति
पिछले तीन दिनों के दौरान चारों विधानसभा क्षेत्रों में सवाईमाधोपुर विधानसभा क्षेत्र में रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय से सर्वाधिक 17 फॉर्म अभ्यर्थियों ने प्राप्त किए हैं। इसी प्रकार खण्डार में अब तक तीन, बामनवास में एक, गंगापुरसिटी में चार निर्देशन-पत्र प्राप्त हुए है।


हेल्प डेस्क पर पहुंचे लोग
जिला कलक्ट्रेट में रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय के बाहर नाम निर्देशन-पत्र के लिए हेल्प डेस्क शुरू हो गई है। यहां फॉर्म लेने वाले उम्मीदवार व चुनाव संबंधित जानकारी लेने के लिए कई लोग पहुंचे। इस दौरान यहां से पांच जनों ने फॉर्म लिया।


प्रशासन तैयार, नहीं आए दावेदार तीसरे दिन भी नहीं भरे गए नामांकन दो जनों ने लिए नामांकन पत्र
गंगापुरसिटी. विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया तीन दिन पहले शुरू कर दी गई है, लेकिन बुधवार को किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया। हालांकि बुधवार को दो जनों ने प्रतिभूति राशि जमा कराकर दो नामांकन लिए। बुधवार को तीसरे दिन प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ नामांकन प्रक्रिया के लिए बैठा रहा।निर्वाचन अधिकारी बाबूलाल जाट ने बताया कि नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए सुबह 11 से अपराह्न 3 बजे तक का समय निर्धारित है। इस बीच कोई भी नामांकन पत्र भरने नहीं पहुंचा। बुधवार को मान सिंह गुर्जर एवं पंकज मंगल के नाम से दो नामांकन पत्र लिए गए। नामांकन प्रक्रिया 19 नवम्बर तक चलेगी। गंगापुरसिटी विधानसभा क्षेत्र में दोनों ही बड़े दलों की ओर से अभी तक अपने प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया गया है। ऐसे में नामांकन प्रक्रिया की रफ्तार खासी सुस्त चल रही है।


बामनवास. बामनवास विधानसभा क्षेत्र से बुधवार को तीसरे दिन भी कोई प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने नहीं आया। हालांकि बुधवार को रिर्टनिंग कार्यालय से करीब दस नामांकन पत्र चुनाव लडऩे के इच्छुक लोगों द्वारा प्राप्त किए गए। तीसरे दिन भी निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी कार्यालय में कर्मचारी नामांकन दाखिले के लिए प्रत्याशियों की इंतजार करते देखे गए।


कल करेंगे नामांकन दाखिल
बामनवास. बामनवास विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी राजेन्द्र मीना शुक्रवार को सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया की मौजूदगी में नामांकन दाखिल करेंगे। प्रवक्ता विजय मीना ने बताया कि इससे पूर्व विधानसभा क्षेत्र के सभी भाजपा कार्यकर्ता यहां डूंगरी वाले बालाजी पर एकत्रित होंगे। यहां से सभी एक साथ नामांकन दाखिले के लिए उपखण्ड अधिकारी कार्यालय के लिए रवाना होंगे।

Subhash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned