scriptVIDEO: अस्पताल में व्यवस्थाओं की खुल रही पोल | Opening Pole of Hospitals in Hospital | Patrika News
सवाई माधोपुर

VIDEO: अस्पताल में व्यवस्थाओं की खुल रही पोल

अस्पताल में व्यवस्थाओं की खुल रही पोल

सवाई माधोपुरJan 22, 2019 / 02:02 pm

Subhash

रोगी को गोद में उठाकर ले जा रहे परिजन

रोगी को गोद में उठाकर ले जा रहे परिजन

सवाईमाधोपुर. यूं जिला अस्पताल में चिकित्सा महकमा रोगियों सुविधाएं मुहैया कराने का दावा कर रहो हो लेकिन हकीकत कुछ और है। जिला अस्पताल में स्ट्रेचर व समय पर उपचार नहीं मिलने से रोगी व उनके परिजन परेशान है, वहीं धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टरों पर इसका कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है। यहां चिकित्सा प्रशासन की लापरवाही से अव्यवस्थाएं पूरी तरह हावी है। इन दिनों अस्पताल में सर्दी, जुकाम, बुखार रोगी भर्ती हो रहे है लेकिन उनको कोई सुविधा नहीं मिल पा रही है। चिकित्सा महकमे के अधिकारी कितने लापरवाह बने है। इसकी बानगी सोमवार को जिला अस्पताल परिसर में देखने को मिली।
जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं का सोमवार को पत्रिका टीम ने जायजा लिया। इस दौरान अव्यवस्थाएं पूरी तरह हावी रही। स्थिति ये थी बीमार रोगियों के लिए स्ट्रेचर तक की सुविधा उपलब्ध नहीं है। हालात ये है कि मरीज के परिजनों को खुद ही अपने कंधे और गोद में मरीजों को लेकर जाने को विवश होना पड़ रहा है।
नहीं सुन रहे रोगियों की पीड़ा
प्रतिदिन जिला अस्पताल का आउडोर औसतन एक हजार से 1200 के बीच चल रहा है। ऐसे में गंभीर बीमारियों से पीडि़त रोगी अस्पताल में भर्ती हो रहे है लेकिन उनको सुविधाएं नहीं मिल रही है। जिम्मेदार अधिकारी रोगियों व उनके परिजनों की पीड़ा नहीं सुन रहे है।
ये बोले रोगी व उनके परिजन

नहीं मिली सुविधा
जिला अस्पताल में स्ट्रेचर कोई सुविधा नहीं है। पैर में चोट लगने से मां भगवतीदेवी को गोद में ही उठा कर लाया हूं। यहां स्टे्रचर की सुविधा मिलनी चाहिए।
चरतलाल मीना, आदलवाड़ा
होती है परेशानी
एक घंटे से स्ट्रेचर पर लेटा हूं। पैर में फ्रैक्चर हो गया था। समय पर डॉक्टर जांच नहीं कर रहे है। इससे परेशानी हो रही है। स्ट्रेचर पर छोड़कर ही चले गए।
रामखिलाड़ी मीना, रोगी आदलवाड़ा
पांव में हो रहा दर्द
आधे घंटे से स्टे्रचर पर लेटी हूं। पांव में दर्द हो रहा है। चिकित्सक समय पर देखभाल नहीं कर रहे है। यहां दर्द की दवाईयों से कोई फायदा नहीं मिल रहा है।
कस्तुरी लुहार, रोगी, हलौंदा

Home / Sawai Madhopur / VIDEO: अस्पताल में व्यवस्थाओं की खुल रही पोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो