महाशिवरात्रि महोत्सव की तैयारी में जुटे पंचायत व ट्रस्ट

महाशिवरात्रि महोत्सव की तैयारी में जुटे पंचायत व ट्रस्ट
शिवाड़ कस्बे में महाशिवरात्रि मेले के लिए झूले, चकरी सजते।

Rakesh Verma | Publish: Feb, 27 2019 02:09:16 PM (IST) Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

महाशिवरात्रि महोत्सव की तैयारी में जुटे पंचायत व ट्रस्ट

शिवाड़. कस्बे में महाशिवरात्रि महोत्सव की तैयारी जोरों पर है। शिवाड़ ग्राम पंचायत सरपंच गीता शर्मा ने बताया कि महाशिवरात्रि मेले के लिए पंचायत के सफाईकर्मी कस्बे के मेला क्षेत्र व सभी वार्ड में सफाई कार्य में लगे हैं। ग्राम विकास अधिकारी जितेन्द्र शर्मा ने बताया कि बिजली व रोशनी व्यवस्था के लिए 50 एलईडी लाईट लगवाने के कार्य किए जा रहे हैं। इसके अलावा मेले में आने वाले यात्रियों के लिए पार्किंग के लिए महापुरा चौराहे व सारसोप चौराहे पर व्यवस्था की गई। महाशिवरात्रि महोत्सव नजदीक आने के साथ ही मेले मैदान में झूले व चकरी व अन्य दुकानें सजने लगे। घुश्मेश्वर ट्रस्ट द्वारा भी महाशिवरात्रि महोत्सव की तैयारी जोरों पर है। घुश्मेश्वर ट्रस्ट अध्यक्ष प्रेम प्रकाश शर्मा ने बताया कि 3 मार्च से 8 मार्च तक महाशिवरात्रि महोत्सव आयोजित होगा। इस अवसर पर भगवान घुश्मेश्वर महादेव के दर्शन करने लाखों यात्री पहुंचते हैं। महाशिवरात्रि महोत्सव की तैयारियों में ट्रस्ट के सभी कार्यकर्ता जी-जान जुटे हैं।


उड़द खरीद का भुगतान जल्द करने की मांग
खण्डार. कस्बे में तहसील किसान संघ की ओर से राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को समर्थन मूल्य पर हुई उड़द का भुगतान करने को लेकर लोगों ने ज्ञापन सौंपा। किसान नेता मेमराज चौधरी ने बताया कि तहसील में क्रय विक्रय सहकारी समिति के तत्वावधान में उड़द खरीद की गई थी। 8 जनवरी को खरीद केन्द्र पर तुलाई का कार्य बंद होने के बाद शिकायत पर उपखण्ड अधिकारी ने खरीद केन्द्र पर रखे किसानों के दस्तावेजो को जब्त कर उनकी उच्चस्तरीय जांच करवाई। जांच पूरी हो जाने के बाद भी किसानों के उड़द खरीद का भुगतान नहीं होने से किसानों को परेशानी हो रही है। इस मौके पर मोहन सिंह, रामवतार जाट, विजेन्द्र जाट, केशव जाट, गुड्डू जाट आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned