scriptपंचायतीराज अधिकारी-कर्मचारियों ने बाइक रैली निकाली जताया विरोध | Panchayati Raj officials-employees protest rally | Patrika News

पंचायतीराज अधिकारी-कर्मचारियों ने बाइक रैली निकाली जताया विरोध

locationसवाई माधोपुरPublished: Sep 26, 2018 03:38:19 pm

Submitted by:

Subhash

पंचायतीराज अधिकारी-कर्मचारियों ने बाइक रैली निकाली जताया विरोध

patrika

सवाईमाधोपुर में कलक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन करते अधिकारी-कर्मचारी।

सवाईमाधोपुर.पंचायतीराज सेवा परिषद के आरडीएस, पंचायत प्रसार अधिकारी व ग्राम विकास अधिकारी ने बुधवार को नौ सूत्री मांगों पर समझौते को लागू नहीं करने को लेकर कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर विरोध जताया।
ज्ञापन में बताया कि संगठन एवं शासन के बीच नौ बार हुए लिखित समझौतों को लागू करने की मांग को लेकर पंचायतीराम सेवा परिषद के तीनों घटक संगठनों ने गत 12 सितम्बर से अनिश्चिकालीन सामूहिक अवकाश पर रहकर आत्मसम्मान सुरक्षा आंदोलन किया जा रहा है। इसी क्रम में गत 21 सितम्बर को प्रदेश के समस्त विधायों का घेराव कर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपे गए थे लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। तीन घटक संगठनों में सरकार की हठधर्मिता से रोष बना है।
निकाली बाइक रैली
सेवा परिषद के बैनर तले पंचायत प्रसार अधिकारी व ग्राम विकास अधिकारी ने बजरिया में आत्सम्मान सुरक्षा एवं वाहन रैली निकाली। पदाधिकारियों ने बताया कि सरकार की ओर से लिखित समझौते को लागू नहीं करने पर सेवा परिषद के बैनर तले 12 हजार अधिकारी-कर्मचारी जयपुर में पंचायतीराज स्थापना दिवस एवं गांधी जयंती पर दो अक्टूबर को आक्रोश रैली निकालकर प्रदर्शन करेंगे।
ये है प्रमुख मांगे
राजस्थान ग्रामीण विकास राज्य सेवा की कैडर संरचना निर्धारित करने के लिए स्केल के पदों को निश्चित कर पदोन्नति करने, ग्राम विकास अधिकारी का ग्रेड पे पांचवे एवं छठे वेतनमान की विसंगति दूर कर 3600 की स्वीकृत प्रदान करने, ग्राम विकास अधिकारी का चायर्ज अन्य संवर्गों को देने के विभागीय आदेशों को प्रत्याहरित कर ग्राम विकास अधिकारी का चार्ज ग्राम विकास अधिकारी को देने की मांग की। इसी प्रकार डीआरडीएस कार्मिकों को ग्राम विकास अधिकारी पद पर पुनर्नियुक्ति तिथि से समायोजित कर नियमित वेतन श्रृंखला प्रदान करने की मांग की।
ये है पदोन्नति प्रकरण
-राजस्थान ग्रामीण विकास सेवा के 25 प्रतिशत पद ग्राम विकास अधिकारियों को तृतीय पदोन्नति का अवसर प्रदान करने के लिए आरक्षित करने, राजस्व मण्डल अजमेर की तर्ज पर 9894 पंचायतों के लिए 2474-2105 कुल 369 पद एवं 14 पद विभाग मुख्यालय पर कुल 383 पंचायत प्रसार अधिकारी के नए पदों का सृजन करने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो