script38 ग्राम पंचायतों में सरंपच के लिए मैदान में 318 प्रत्याशी | panchyat polls Nomination withdrwal process complets | Patrika News

38 ग्राम पंचायतों में सरंपच के लिए मैदान में 318 प्रत्याशी

locationसवाई माधोपुरPublished: Sep 20, 2020 10:20:24 pm

Submitted by:

Arun verma

पंचायत चुनाव का रण हुआ तय
वार्डपंच के लिए भी 578 प्रत्याशी अजमा रहे भाग्य
 

38 ग्राम पंचायतों में सरंपच के लिए  मैदान में 318 प्रत्याशी

बामनवास. जाहिरा के मतदान केन्द्र पर नामांकन प्रक्रिया के दौरान तैनात पुलिसकर्मी।

बामनवास. पंचायत समिति की 38 ग्राम पंचायतों में पंच सरपंच के चुनाव का रण रविवार को नाम वापसी का समय निकलने के बाद तय हो गया। अब 38 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए कुल 318 तथा वार्डपंचों के लिए 578 प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं।
इससे पूर्व संबंधित ग्राम पंचायत मुख्यालय पर नामांकन जांच एवं नाम वापसी का कार्य संपन्न हुआ। जिसमें करीब 225 जनों द्वारा नामांकन वापस ले लिए गए। कुल पांच जनों के नामांकन जांच के दौरान खारिज हो गए।
निर्वाचन अधिकारी बीएन मीना के अनुसार सरपंच पद के लिए ग्राम पंचायत अमावरा में 6, बाढ मोहनपुर में 8, बैराड़ा में 12, बरनाला में 9, बाटोदा में 8, भिनोरा में 2, बिछौछ में 9, बिचपुरी में 7, बिंजारी में 9, चांदनहोली में 8, डाबर में 6, डूंगरपट्टी में 2, डूंगरवाड़ा में 9, गंडाल में 4, गोठ में 10, गुडला में 6, गुर्जर बड़ौदा में 4, जाहिरा में 3, जीवद में 7, ककराला में 13, खेड़ली में 3, कोहली प्रेमपुरा में 7, कोयला में 10, लिवाली में 16, मीना कोलेता में 4, मोरपा में 12, नारोली चौड़ में 15, फुलवाड़ा में 18, पिपलाई में 7, रानीला में 15, रिवाली में 11, सांचोली में 9, शफीपुरा में 11, सीतौड़ में 12, सुकार में 11, सुमेल में 4, सूंदरी में 4 एवं नवगठित टूंडीला ग्राम पंचायत में 7 प्रत्याशी सरपंच पद के लिए भाग्य अजमाने को चुनाव मैदान में हैं।
भिनोरा-डूंगरपट्टी में दो-दो, फुलवाड़ा में सर्वाधिक 18
सरपंच पद के लिए सर्वाधिक 18 प्रत्याशी ग्राम पंचायत फुलवाड़ा से अपना भाग्य अजमा रहे हैं। वहीं डूंगरपट्टी एवं भिनोरा से सबसे कम केवल दो-दो प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। कुल 38 में से 13 ग्राम पंचायतों में 10 या इससे अधिक प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।
40 वार्डपंच निर्विरोध निर्वाचित
नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद पंचायत समिति की सभी ग्राम पंचायतों में से कुल 40 वार्डपंच निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए हैं। निर्वाचन अधिकारी के अनुसार ग्राम पंचायत अमावरा में 3, बैराड़ा में 4, बरनाला में 3, बिचपुरी में 4, बिंजारी में 5, डूंगरपट्टी में 3, डूंगरवाड़ा में 3, मीना कोलेता में 6, नारोली चौड़ में 5 एवं सुकार में 4 वार्डपंच निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।
चुनाव चिन्ह मिलते ही प्रचार शुरू
पंच सरपंच पद के प्रत्याशियों को रविवार शाम चुनाव चिन्ह आवंटित होते ही गांवों में प्रचार कार्य तेज हो गया। प्रत्याशी तथा उनके समर्थक मतदाताओं को अपना चुनाव चिन्ह बताते देखे गए। इतना ही आवंटित चिन्ह की प्रतीक वस्तुएं भी चुनाव मैदान में दिखाई दीं। जैसे किसी प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह बल्ला आया है तो उसके समर्थक बल्ला लेकर प्रचार करते देखे गए।
….
तस्वीर हुई साफ
सवाईमाधोपुर. पंचाययतीराज संस्थाओं के चुनाव के तहत रविवार को सवाईमाधोपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायतों में नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी हो गई। अब पंच-सरपंच प्रत्याशियों की तस्वीर साफ हो गई।
सवाईमाधोपुर पंचायत समिति की रामड़ी ग्राम पंचायत में सरपंच पद के लिए छह व वार्ड पंच पद के लिए 23, पचीपल्या में सरपंच पद के लिए 15 व वार्ड पंच के लिए 35 प्रत्याशी, आटूनकलां में सरपंच पद के लिए 12 व वार्ड पंच के लिए 14 प्रत्याशी मैदान में है। इस प्रकार सरपंच पद के लिए कुल 20 एवं वार्ड पंच पद के लिए 30 लोगों ने नाम वापस लिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो