script

परशुराम जयंती समारोह आज, जिलेभर में परशुराम जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी

locationसवाई माधोपुरPublished: Apr 18, 2018 02:28:43 pm

Submitted by:

Shrikant Sharma

परशुराम जयंती समारोह आज, जिलेभर में परशुराम जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी

 तैयारियों पर चर्चा करते समाज के  लोग

परशुराम जयंती की तैयारियों पर चर्चा करते समाज के लोग

सवाईमाधोपुर. जिलेभर में बुधवार को परशुराम जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी। महर्षि परशुराम सेवा समिति की ओर से हाउसिंग बोर्ड श्याम वाटिका स्थित परशुराम भवन में बुधवार सुबह सवा दस बजे कलश यात्रा, सवा दस बजे रामायण पाठ पूर्णाहुति व हवन, सवा ग्यारह बजे शपथ ग्रहण समारोह तथा शाम सवा चार बजे शोभायात्रा निकाली जाएगी। मंगलवार को रामायण पाठ शुरू किया। साथ ही हवन कुण्ड की बोली लगाई। वहींसनाढ््य गौड़-ब्राह्मण समाज मानटाउन के तत्वावधान में बुधवार शाम पांच बजे राबाउमावि इन्द्रा कॉलोनी मानटाउन में भगवान परशुराम जयंती समारोह मनाया जाएगा। इस दौरान शाम पांच बजे से शोभायात्रा निकाली जाएगी। वहीं सात बजे से सामूहिक भोज कार्यक्रम होगा। इधर, सनाढ््य गौड़ ब्राह्मण समाज पदाधिकारियों ने मंगलवार को घर-घर पहुंचकर लोगों से सम्पर्क किया और शोभायात्रा में भाग लेने का आह्वान किया। अध्यक्ष किशन शर्मा ने बताया कि व्यवस्थाओं को लेकर कमेटियां बनाकर समाज के लोगों को जिम्मेदारी सौंपी। इस दौरान कोषाध्यक्ष राधेश्याम शर्मा, उपाध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा, संगठन मंत्री रितेश भारद्वाज,मंत्री नरेश शर्मा थे।

मेहंदी प्रतियोगिता में दिखी प्रतिभाएं
बौंली. श्रीपरशुराम नवयुवक मंडल व ब्राह्मण समाज के तत्वावधान में श्रीपरशुराम जयंती महोत्सव के तीन दिवसीय आयोजन के द्वितीय दिवस पर मंगलवार को श्रीराम मंदिर में मेहंदी प्रतियोगिता हुई। इसमें कनिष्ठ वर्ग में 7 व वरिष्ठ वर्ग में 16 प्रतिभागियों ने भाग लिया। निर्णय कमेटी में मंजू शर्मा, अर्चना, त्रिवेदी व मुन्नी देवी ने निर्णय सीलबंद लिफाफे में मंडल को सौंपा। इसका परिणाम बुधवार को आयोजित समारोह में पुरस्कार वितरण के साथ किया जाएगा।
तैयारियों पर चर्चा
सवाईमाधोपुर. सनाढ्य गौड़ ब्राह्मण समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन समिति के नव युवक मण्डल की बैठक मंगलवार को अशोक कुमार शर्मा की अध्यक्षता में हुई।श्रीराम शर्मा ने बताया कि इसमें 24 अप्रेल को कृषि मण्डी परिसर में होने वाले विवाह सम्मेलन की तैयारियों पर चर्चा की । 24 अप्रेल को सुबह आठ बजे से दशहरा मैदान स्थित कनकवीर हनुमान मंदिर से कलश यात्रा निकाली जाएगी। इस दौरान महेन्द्र ओझा, अविनाश शर्मा आदि थे।

परिजनों को जमीन दिलाने की मांग
सवाईमाधोपुर. समीपवर्ती पंचायत करेल निवासी एक व्यक्ति ने भू नामांतरण विरासत के आधार पर परिवार के सदस्यों के नाम खोलने की मांग की। इस संबंध में प्रार्थी ने मंगलवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि हाल में करेल निवासी रामनिवास मीणा की मृत्यु हो गई। उनकी दो पत्नीयों की मौत पहले ही हो चुकी है। अब उनकी अचल सम्पत्ति के हकदार विरासत के आधार पर धौली, गीता, मोटा, काली पुत्री व प्रेमराज व कमलेश पुत्र रामनिवास हैं, लेकिन राजस्व अधिकारी व पंचायत प्रशासन अचल सम्पत्ति का नामांतरण अन्य के नाम करना चाहते हैं। जिला कलक्टर ने मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

उपभोक्ता शिकायत निवारण शिविर 23 से
सवाईमाधोपुर. जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की ओर से 23 अप्रेल को खण्डार एवं 24 अप्रेल को चौथकाबरवाड़ा में उपभोक्ता शिकायत निवारण शिविर होंगे। अधीक्षण अभियंता ने बताया कि पूर्व में खण्डार में चार अप्रेल को शिविर आयोजित होना था, लेकिन अपरिहार्य कारणों से शिविर नहीं हुआ। इसी तरह चौथकाबरवाड़ा में नया उपखण्ड कार्यालय सृजित होने से शिविर का आयोजन नहीं किया जा सका।

सुनी समस्या, किया निस्तारण
सवाईमाधोपुर. संसदीय सचिव जितेन्द्र गोठवाल ने मंगलवार को विभिन्न गांवों का दौरा किया। इस दौरान क्षेत्र के लोगों से मिले एवं उनके साथ बैठकर क्षेत्र की समस्याएं सुनी। इसके बाद मौके पर ही समस्याओं का निस्तारण किया।

ट्रेंडिंग वीडियो