कम वोल्टेज की समस्या को लेकर लोगों का फूटा गुस्सा

कम वोल्टेज की समस्या को लेकर लोगों का फूटा गुस्सा
People's anger over low voltage problem

Rakesh Verma | Updated: 21 Aug 2019, 12:30:44 PM (IST) Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

कम वोल्टेज की समस्या को लेकर लोगों का फूटा गुस्सा

सवाईमाधोपुर. खैरदा क्षेत्र में पानी, बिजली व क्षतिग्रस्त सड़कों की समस्याओं को लेकर मंगलवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। बापू नगर व मोती नगर के आक्रोशित महिला-पुरुषों ने सवाईमाधोपुर-जयपुर हाइवे स्थित धमूण रोड घुमाव पर जाम लगा दिया। इस दौरान महिलाएं सड़क के बीच कंटीली झाडिय़ां लगाकर बैठ गईं। इससे मार्ग पूरी तरह जाम हो गया।सूचना के बाद मानटाउन थाना पुलिस एएसआई रमेशकुमार मय जाप्ता मौके पर पहुंचे और लोगों से समझाइश की, लेकिन लोग अपनी मांगों पर अड़े रहे। वहीं जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।


इन मांगों पर बिफरे लोग
खैरदा के लोगों ने बताया कि यहां कई मोहल्लों में पिछले एक सप्ताह से कम वोल्टेज व पेयजल किल्लत की समस्या से जूझना पड़ रहा है। इसके अलावा बारिश के बाद कॉलोनियों की सड़कों के हालात बिगड़ गए है। जलनिकासी नहीं होने से जगह-जगह जलभराव की समस्या बनी है। कई बार अवगत कराने के बाद भी सुनवाई नहीं हुई। इसी प्रकार पिछले एक सप्ताह से कम वोल्टेज आने से लोगों के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण फूंक रहे है और कामकाज प्रभावित हो रहा है। पेयजल की किल्लत भी बनी है।


एक घंटे बाधित रहा यातायात : मांगों को लेकर सुबह नौ बजे खैरदा के आस-पास की कॉलोनियों की महिलाएं व पुरुष एकत्रित हुए। इसके बाद शिवाड़-चौथकाबरवाड़ा मार्ग स्थित धमूण रोड घुमाव पर अवरोधक लगा दिया। इससे सड़क मार्ग के दोनों ओर जाम लग गया। जलदाय विभाग व बिजली निगम अधिकारियों व पुलिस की समझाइश व आश्वासन के बाद लोग माने और करीब एक घंटे बाद जाम को खोला गया। वहीं यातायात सुचारू हो सका।


अधिकारियों को सुनाई खरी-खोटी
आनन-फानन में जलदाय विभाग के सहायक अभियंता व बिजली निगम के सहायक अभियंता मौके पर पहुंचे। इस दौरान महिला-पुरुषों ने दोनों अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई।


खैरदा में कम वोल्टेज की समस्या है, लेकिन लोगों ने शिकायत दर्ज नहीं कराई। अब जल्द समस्या का समाधान किया जाएगा। समझाइश के बाद जाम खोल दिया था।
एसके गुप्ता, सहायक अभियंता, बिजली निगम, सवाईमाधोपुर


सूचना के बाद मौके पर पहुंचे। यहां करीब सात-आठ दिन से कम वोल्टेज की समस्या बनी थी। पेयजल की समस्या नहीं थी।
सरजनङ्क्षसह, सहायक अभियंता, जलदाय विभाग, सवाईमाधोपुर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned