script

रावण दहन चबूतरे को अंतिम रूप देने में जुटे कार्मिक

locationसवाई माधोपुरPublished: Oct 18, 2018 01:29:55 pm

www.patrika.com/rajasthan-news

personnel-in-finalization-of-ravana-s-dahan-pops

दशहरा मैदान में रावण दहन के लिए चबूतरे तैयार करते श्रमिक।

सवाईमाधोपुर. यहां दशहरा मैदान में इन दिनों रावण दहन को लेकर तैयारी जोर-शोर से चल रही है। दशहरा मैदान में बुधवार को दिनभर मजदूर रावण व उसके परिजनों के चबूतरे तैयार करने में जुटे रहे।
यहां नगरपरिषद के तत्वावधान में रावण,मेघनाथ व कुंभकर्ण के चबूतरे तैयार किए जा रहे हैं।
कर्मचारी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे है। 19 अक्टूबर को यहां रावण दहन होगा। इसको लेकर रावण का चबूतरा मैदान पर दर्शकों व अतिथियों के बैठने और बेरिकेड्स लगाने का काम किया जा रहा है। उधर, शहर में रावण व उनके परिजनों के पुतले बनकर तैयार हो गए हैं। चबूतरे तैयार होने के बाद शुक्रवार को रावण, मेघनाथ व कुम्भकर्ण के पुलते खड़े किए जाएंगे।
रावण दहन कल
बहरावण्डा खुर्द. ग्राम पंचायत बहरावण्डा खुर्द के तत्वावधान में शुक्रवार को कस्बा स्थित दशहरे मैदान पर 41 फी ऊंचे रावण के पुतले का दहन किया जाएगा। सरपंच रमेश गोयल ने बताया कि दशहरे पर रावण दहन की सारी पूर्व तैयारियां की जा चुकी है। कस्बे सहित अल्लापुर, सुखवास, छाण, दौलतपुरा, सुमनपुरा सहित आस-पास के गांवों के दर्शक रोचक आतिशबाजी का आनंद लेंगे।
बटन दबाते ही होगा रावण का दहन
चौथ का बरवाड़ा. ग्राम पंचायत द्वारा दशहरे की तैयारी जोर शोर से की जा रही है। इस दौरान सरपंच शीतल पहाडिय़ा ने बताया की दशहरा मैदान सहित अन्य जगहों पर लाइटें लगाने का कार्य किया जा रहा है। हर साल पंचायत की ओर से रावण का दहन किया जाता हैै। ऐसे में इस बार 35 फूट के रावण के पुतले का इलेक्ट्रोनिक तरीके से रावण का दहन किया जाएगा। बंटन दबाने के साथ रावण का दहन हो जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो