युवाओं ने बदली कब्रिस्तान की तस्वीर

युवाओं ने बदली कब्रिस्तान की तस्वीर

Rakesh Verma | Publish: Oct, 26 2018 12:10:09 PM (IST) Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

भाड़ौती. ग्राम पंचायत गंभीरा में स्थित कब्रिस्तान की तस्वीर मुस्लिम युवाओं ने मिलकर बदल दी है। पहले कब्रिस्तान में घास और बड़ी-बड़ी झाडिय़ों से पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता था।
सुविधा के नाम पर कुछ नहीं था। युवाओं ने कब्रिस्तान में सफाई अभियान शुरू किया। ऑल इंडिया जमात ए सलमानी बिरादरी के राष्ट्रीय सदस्य आसिब कॉल ने बताया कि मुस्लिम समुदाय के लोग अतिक्रमण हटाने के लिए कई बार प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। जिसको लेकर नवयुवक मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कब्रिस्तान पहुंचकर गुरुवार दोपहर बाद श्रमदान कर कब्रिस्तान से कंटीले बबलू झाडिय़ों को हटा कर रास्ता निकाला।


इस मौके पर ग्रामीणों ने बताया कि इस भूमि पर विवाद की स्थिति बनी हुई है एक और अतिक्रमण हो रहा है वहीं दूसरी तरफ रिकॉर्ड में कब्रिस्तान वाली भूमि की जगह श्मशान घाट किया हुआ है। इस पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने रोष जताया। इस दौरान जलीस खान, नबीशेर, इकराम खान, इस्लाम खान, फुरकान इमरान फिरोज, सरफुद्दीन, शरीफ खान, शब्बीर खान, हुसैन खान शाहरुख, बाबू खान, जमालुद्दीन आदि विभिन्न ग्रामीण मौजूद रहे।


घायल गोवंश का किया उपचार
भगवतगढ़. लोरवाड़ा ग्राम पंचायत के बंधा गांव में गुरुवार को चादर वाले बालाजी के पीछे एक गाय गंभीर घायल मिली।स्वामी विवेकानन्द युवा संगठन के अध्यक्ष शंकरलाल मीना ने बताया कि बालाजी के पीछे घायल गाय होने की सूचना पर कम्पाउंडर देशराज मीना से गाय का उपचार कराया। इस दौरान संगठन के सदस्य सांवरमल , बृजमोहन योगी, नरेंद्र मीना आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned