script

video पाइप लाइन बदली,रोड की मरम्मत भूले

locationसवाई माधोपुरPublished: Mar 23, 2019 12:11:58 pm

पाइप लाइन बदली,रोड की मरम्मत भूले

patrika

सवाईमाधोपुर. शहर के घोषी मोहल्ले में रोड खोदने के बाद रास्ते में पड़ा मलबा व गुजरता बाइक सवार।

सवाईमाधोपुर. जलदाय विभाग की ओर से भले ही अमृत योजना के तहत पुरानी पाइप लाइन को बदलकर नई पाइप लाइने डालने का कार्य किया जा रहो लेकिन जलदाय विभाग व ठेकेदार की लापरवाही से सड़क को खोदकर वापस उसकी मरम्मत नहीं कराई जा रही है। इससे लोगों को आवाजाही में भारी परेशानी हो रही है।
दरअसल, शहर के मिश्र व घोषी मोहल्ले में करीब एक महीने पहले जलदाय विभाग ने अमृत योजना के तहत पुरानी पाइप लाइन को हटाकर नई पाइप लाइन डालने का कार्य शुरू किया था। इस दौरान दोनो मोहल्लों में पाइप लाइन डालने के लिए रोड की खुदाई की थी ठेकेदार ने रोड की खुदाई करवाकर व पाइप डलवा दिया लेकिन रोड को खुर्द-बुर्द कर ही छोड़ दिया है। ऐसे में संकरी गलियों में वाहन चालकों व राहगीरों को आने-जाने में भारी परेशानी हो रही है।
लोगों ने अपने स्तर पर हटाया मलबा
जलदाय विभाग के ठेकेदारों की लापरवाही इतनी है कि सड़क को खोदकर मलबे को उठाया तक नहीं। ऐसे में कुछ दिन तो मलबा रास्ते में ही पड़ा रहा। इसके बाद लोगों की परेशानियों को देखते हुए स्थानीय लोगों ने ही अपने स्तर पर कंक्रीट मलबे को हटाया लेकिन विभागीय अधिकारी व ठेकेदार अब रोड की मरम्मत नहीं करवा रहे है।
गिरने का बना रहता है अंदेशा
शहर के मिश्र व घोषी मोहल्ले में जलदाय विभाग की ओर से पाइप लाइन डालने के बाद रोड को कंक्रीट हालत में ही छोड़ रखा है। इससे दिनभर वाहन चालकों व राहगीरों को परेशानी होती है। इसके अलावा रात के समय बड़े-बुर्जुगों को गिरने का अंदेशा बना रहता है।

ट्रेंडिंग वीडियो