संस्कृत स्कूल में लगाए पौधे

www.patrika.com/rajasthan-news

By: rakesh verma

Published: 20 Jul 2018, 02:05 PM IST

सवाईमाधोपुर. राजकीय प्रवेशिका संस्कृत विद्यालय साहूनगर में गुरुवार को शिक्षकों ने विभिन्न किस्म के 40 छाया व फलदार पौधे लगाए। इस दौरान पौधों की देखरेख की जिम्मेदारी शिक्षकों ने ली। वे नियमित उनमें पानी देंगे। साथ ही उनकी सुरक्षा करेंगे। एसएमएसी अध्यक्ष संजय सिकरवार ने विद्यार्थियों को वृक्षों के संरक्षण एवं पौध रोपण के लिए प्रेरित किया। प्रधानाध्यापक ताराचंद जांगिड़ ने शिक्षकों से पौधों की सार संभाल पुत्र की तरह करने के लिए कहा है। इस दौरान प्रभुलाल मीणा, कैलश शर्मा, बृजेश शर्मा, प्रदीप जैन, मदन मोहन शर्मा, मनोज मीणा, सीताराम शर्मा आदि मौजूद थे।


संभागियों ने किया पौधारोपण
सवाईमाधोपुर. राजस्थान राज्य भारत स्काउट एवं गाइड के तत्वावधान में गुरुवार को हाउसिंग बोर्ड स्थित स्काउट मैदान में पौधारोपण का कार्यक्रम हुआ। सीओ स्काउट बृृजसुंदर मीणा ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि तहसीलदार मनीराम खीचड़ व राजीव गांधी क्षेत्रीय प्राकृतिक संग्रहालय की सुष्मिता ने पौधारोपण के महत्व की जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान 111 संभागियों ने पौधारोपण किया।


पंचायत में रोपे पौधे, सुरक्षा का संकल्प
खिरनी. कस्बे के ग्राम पंचायत पर राजस्थान पत्रिका के हरयाळो राजस्थान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व बौंली थाना अधिकारी ने पौधे रोपे। इस दौरान भाजपा नेता बद्रीलाल गौतम, रामस्वरूप मीणा, तंवर सिंह राजावत सहित पुलिस महकमे के अधिकारी मौजूद रहे।

दूरसंचार योजनाओं के बारे में दी जानकारी
सवाईमाधोपुर. भारत संचार निगम कार्यालय में गुरुवार को ग्राहक सेवा केन्द्र के प्रतिनिधियों, दूरसंचार यूनियन प्रतिनिधियों की बैठक हुई। इसमें दूर संचार महाप्रबंधक पुष्क र श्रीवास्तव ने बीएसएनएल का जीएसएम विपणन हिस्सा 2 प्रतिशत से अधिक बेसिक फोन व जीएसएम क्यूमुलेटिव 2 प्रतिशत बढ़ा है। इस दौरान डेटा योजना, जीबी,एमबीपीएस, ब्राड बैण्ड एवं वाईफाई लान आदि के बारे में बताया।

सीवरेज जाम होने से परेशानी
सवाईमाधोपुर. वार्ड आठ में सीवरेज लाइन जाम होने से लोगों को परेशानी हो रही है। सीवरेज लाइन के चोक होने से गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। वहीं वार्ड में खाली पड़े भूखण्डों में भी गंदा पानी जमा होने से लोगों में बीमारी फैलने का डर बना हुआ है। पार्षद संदीप शर्मा ने बताया कि इस संबंध में कई बार अधिकारियों को अवगत कराया है। बुधवार को भी जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा गया है। इसके बाद भी सुनवाई नहीं होने से लोगों में रोष है।

rakesh verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned