पौधे रोपकर करेंगे अभियान का आगाज

पौधे रोपकर करेंगे अभियान का आगाज

By: rakesh verma

Published: 07 Jul 2019, 12:20 PM IST

सवाईमाधोपुर. राजस्थान पत्रिका के हरियाळो राजस्थान अभियान की शुरुआत रविवार से होगी। इस अवसर पर जिलेभर में कई स्थानों पर पौधारोपण किया जाएगा। पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण के इस अभियान में पर्यावरण प्रेमियों, संगठनों व आमजन की भागीदारी होगी। जिला मुख्यालय पर रणथम्भौर रोड स्थित शिल्पग्राम में हरियाळो राजस्थान के तहत पौधारोपण कार्यक्रम होगा। मुख्य अतिथि रणथम्भौर बाघ परियोजना के सहायक वन संरक्षक संजीव शर्मा होंगे। इसी प्रकार खण्डार तहसील कार्यालय परिसर में पटवार संघ के नेतृत्व में सुबह 11 बजे, गंगापुरसिटी में पंचायत समिति परिसर स्थित गार्डन में सुबह आठ बजे से, चौथकाबरवाड़ा में सुबह नौ बजे से ग्राम पंचायत में पौधारोपण कार्यक्रम होगा। इसी प्रकार बौंली तहसील कार्यालय में सुबह पौधरोपण कार्यक्रम होगा।

पौधारोपण कर दिया प्रकृति संरक्षण का संदेश
सवाईमाधोपुर. ग्रामीण बाघ संरक्षण समिति के तत्वावधान में शनिवार को राजकीय प्राथमिक विद्यालय माधोसिंहपुरा में पौधारोपण किया गया। संस्था के समन्वयक रूपसिंह ने बताया कि इस अवसर पर करीब 20 पौधे रौपे गए। साथ ही लोगों को पौधारोपण के महत्व की जानकारी देकर प्रकृति के संरक्षण का संदेश दिया। इस दौरान राजेश सैनी, अरविंद बैरवा, मुकेश शर्मा आदि मौजूद थे।


कुण्डेरा. किड्स फॉर टाइगर संस्था की ओर से राजकीय प्राथमिक विद्यालय हीरामन की ढाणी श्यामपुरा में पौधारोपण किया गया। संस्था समन्वयक गोवर्धन मीणा ने बताया कि विद्यालय मैदान में पौधे लगाकर सार संभाल की जिम्मेदारी विद्यार्थियों को दी गई। जय संतोषी मां पब्लिक स्कूल उलियाना में भी विद्यालय ग्राउंड में कचनार, गुलमोहर, शीशम, नीम आदि के छायादार पौधे लगाए गए। प्रधानाध्यापक राजमल मीणा ने वन और वन्य जीवो को बचाने के लिए छात्र-छात्राओं को प्रेरित किया। इस दौरान विकास मीणा, कालूराम मीणा, हीरालाल लाल मीणा आदि मौजूद थे।सवाईमाधोपुर. ग्रामीण बाघ संरक्षण समिति के तत्वावधान में शनिवार को राजकीय प्राथमिक विद्यालय माधोसिंहपुरा में पौधारोपण किया गया। संस्था के समन्वयक रूपसिंह ने बताया कि इस अवसर पर करीब 20 पौधे रौपे गए। साथ ही लोगों को पौधारोपण के महत्व की जानकारी देकर प्रकृति के संरक्षण का संदेश दिया। इस दौरान राजेश सैनी, अरविंद बैरवा, मुकेश शर्मा आदि मौजूद थे।



rakesh verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned