scriptप्लेटफार्म चार सुविधाओं का टोटा | platform four features | Patrika News

प्लेटफार्म चार सुविधाओं का टोटा

locationसवाई माधोपुरPublished: Jan 27, 2022 06:15:22 pm

Submitted by:

Subhash

यात्रियों को हो रही परेशानी

प्लेटफार्म चार सुविधाओं का टोटा

प्लेटफार्म चार सुविधाओं का टोटा

सवाईमाधोपुर. स्थानीय रेलवे स्टेशन पर यूं तो कहने के लिए चारी प्लेटफार्म है। पर प्लेटफार्म चार पर मूलभूत सुविधाओं का भी अभाव है। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्लेटफार्म चार ना तो वाहनों के लिए पार्किं ग की सुविधा है और ना ही यात्रियों को स्टेशन से अपने गंतव्य तक जाने के लिए यहां साधन भी उपलब्ध नहीं हैं। हालांकि पूर्व में यहां दुपहिया वाहनों की पार्किेग संचालित थी लेकिन संबंधित ठेकेदार की ओर से काम को बीच में ही छोड़ दिया गया। इसके बाद रेलवे की ओर से नए सिरे से पार्किंग के टेंडर करने की प्रक्रिया भी शुरू की गई लेकिन किसी ने भी इसमें रुचि नहीं दिखाई। ऐसे में अब तक यहां दुबारा पार्किंग का टेण्डर नहीं हो सका है। पूर्व में भी इस संबंध में कई बार मांग की जा चुकी है। कई बार रेलवे के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपें जा चुके हैं। इसके बाद भी हालात जस के तस है। इससे आमजन में रोष है।

टिकट भी नहीं मिलते
प्लेटफार्म चार पर यूं तो रेलवे की ओर से एक टिकट खिलड़ी बनाई गई है लेकिन यह खिडक़ी अधिकतर समय बंद ही रहती है। ऐसे में यात्रियों को यहां टिकट नहीं मिल पा रहे है और यात्रियों को टिकट के लिए प्लेटफार्म एक की ओर ही जाना पड़ रहा है। इससे यात्रियों को परेशानी हो रही है।
इनका कहना है….
प्लेटफार्म चार की ओर यात्रीभार कम है।ऐसे में टिकट विण्डो चालू नहीं है। जहां तक पार्किंग की बात है तो किसी भी ठेकेदार ने यहां पार्किंेग शुरू करने में रुचि नहीें दिखाई है।
– ब्रजमोहन मीणा, स्टेशन अधीक्षक, सवाईमाधोपुर।

ट्रेंडिंग वीडियो