scriptचुनाव में चौकस रहे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी | Police and administrative officers are attentive in elections | Patrika News

चुनाव में चौकस रहे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी

locationसवाई माधोपुरPublished: Sep 23, 2020 08:31:39 pm

Submitted by:

Subhash

चुनाव में चौकस रहे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी

चुनाव में चौकस रहे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी

सवाईमाधोपुर जिला कलक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक में उपस्थित जिला कलक्टर व अन्य अधिकारी।

सवाईमाधोपुर. जिला कलक्ट्रेट सभागार में बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी नन्नूमल पहाडिय़ा की अध्यक्षता में पंचायत राज के पंच-सरपंच चुनाव की तैयारियों व चुनाव में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त के संबंध में पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों की बैठक हुई। पंचायत समिति बामनवास की 38 एवं सवाई माधोपुर की रामडी, आटूण कलां एवं पचीपल्या (3 पंचायतों) में पंच एवं सरपंच के लिए मतदान 28 सितंबर को होगा।
बैठक में कलक्टर ने स्वतंत्र, निष्पक्ष, भयमुक्त एवं पारदर्शिता के साथ पंचायत चुनाव कराने के लिए पुलिस एवं प्रशासन को मिलकर कार्य करने पर जोर दिया। उन्होंने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्ते, संवेदनशील एवं अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता लगाने, मतदान केन्द्रों पर कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना कराने सहित अन्य व्यवस्थाओं एवं तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने एडीएम गंगापुर, एएसपी गंगापुर, सवाई माधोपुर और एसडीएम बामनवास, सवाई माधोपुर से चुनाव की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के संबंध में समीक्षा की। अंतिम प्रशिक्षण के बाद 27 सितंबर को मतदान दल संबंधित मतदान केन्द्रों पर पहुंच जाएगा। 28 सितंबर को सुबह साढ़े 7 बजे से शाम साढे 5 बजे तक मतदान होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी संयुक्त रूप से क्षेत्र का निरन्तर दौरा करें व फ्लैग मार्च कराए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल सिंह कानावत ने पुलिस एवं सुरक्षा के लिए की गई व्यवस्थाओं संबंध में जानकारी दी। उन्होंने संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्र पर सुरक्षा व्यवस्था, मोबाइल पुलिस पार्टियों के संबंध में जानकारी दी। बैठक में एडीएम भवानी सिंह पंवार ने बताया कि मतदान केन्द्र पर सैनेटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग के समुचित प्रबंध किए गए है। कोई भी मतदाता बिना मास्क के मतदान केन्द्र में प्रवेश नहीं कर सकेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो