सूचना के दो घंटे बाद बजरी वाहन जब्त करने पहुंची पुलिस

सूचना के दो घंटे बाद बजरी वाहन जब्त करने पहुंची पुलिस
तहसीलदार ने की कार्रवाई, तीन ट्रेलर जब्त कराए
सवाईमाधोपुर. खण्डार उपखण्ड मुख्यालय पर तहसीलदार देवी सिंह ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए अवैध बजरी परिवहन कर रहे तीन ट्रेलरों को जब्त किया। तहसीलदार ने बताया कि उपखण्ड से नायपुर की ओर जाने वाले रास्ते में अवैध बजरी से भरे तीन ट्रेलर खड़े होने की सूचना मिली।

By: rakesh verma

Published: 20 Jul 2020, 09:00 PM IST

सूचना के दो घंटे बाद बजरी वाहन जब्त करने पहुंची पुलिस
तहसीलदार ने की कार्रवाई, तीन ट्रेलर जब्त कराए
खण्डार. उपखण्ड मुख्यालय पर तहसीलदार देवी सिंह ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए अवैध बजरी परिवहन कर रहे तीन ट्रेलरों को जब्त किया। तहसीलदार ने बताया कि उपखण्ड से नायपुर की ओर जाने वाले रास्ते में अवैध बजरी से भरे तीन ट्रेलर खड़े होने की सूचना मिली। सूचना पर पटवारी पप्पूलाल कोली व गिरदावर राजेश मीणा को मौके पर लेकर पहुंचा और वाहन जब्त किए। तहसीलदार ने बताया कि पटवारी व गिरदावर के मौके पर पहुंचने के बाद करीब 2 घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची। तीन को राजस्व विभाग ने जब्त कर पुलिस के हवाले कर दिया। इस दौरान एएसआई रामबाबू गुर्जर, हरिशंकर गुर्जर, कुंजीलाल मीणा, अनीस खान आदि लोग मौजूद रहे।

तहसीलवार रेट तय कर नीलाम करेंगे जब्त बजरी

जिला टास्क फोर्स की बैठक

सवाईमाधोपुर. जिला कलक्ट्रेट सभागार में सोमवार को जिला टास्क फोर्स एवं एसआईटी टीम की बैठक हुई। इसमें जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिय़ा ने अधिकारियों को अवैध बजरी खनन के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

बैठक में खनिज विभाग, पुलिस, राजस्व विभाग को संयुक्त रूप से कार्रवाई के निर्देश दिए। बैठक में जब्त किए गए स्टॉक की नीलामी के लिए तहसीलवार रेट तय करने की प्रक्रिया पूरी करने, अतिरिक्त ड्राइवरों की व्यवस्था के लिए पैनल तैयार करने, रैकी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करन के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि अवैध खनन और परिवहन रोकने के लिए सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश व राज्य सरकार की गाइडलाइन के हिसाब से कार्य करने पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि अवैध खनन और परिवहन की देने वाले व्यक्ति का परिचय गुप्त रखा जाएगा। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर बीएस पंवार, सहायक खनिज अभियन्ता ललित मंगल, जिला परिवहन अधिकारी मौजूद रहे।

rakesh verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned