scriptराजस्थान में खाकी ने फिर किया शर्मसार, पर्यटक जोड़े के साथ की अभद्रता | policemen mis behaved with tourist couple in Sawai Madhopur | Patrika News

राजस्थान में खाकी ने फिर किया शर्मसार, पर्यटक जोड़े के साथ की अभद्रता

locationसवाई माधोपुरPublished: Sep 30, 2018 02:25:44 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

policemen mis behaved with tourist couple in Sawai Madhopur

policemen mis behaved with tourist couple in Sawai Madhopur

सवाई माधोपुर। रणथम्भौर राष्ट्रीय उद्यान का नया पर्यटन सत्र शुरू होने वाला है, लेकिन इससे पहले रणथंबोर के शिल्पग्राम स्थित बुकिंग विंडो पर व्यवस्थाएं सुधरने का नाम नहीं ले रही हैं। बीती शाम की पारी में टिकट नहीं मिलने के कारण नाराज पर्यटक ने यहां जमकर हंगामा किया था। इसके बाद भी रविवार को ढर्रा नहीं बदला है। सुबह की पारी में भी पर्यटकों को टिकट नहीं मिलने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं टिकट के लिए कतार में खड़े जोड़े के साथ पुलिसकर्मियों ने बदतमीजी की। बाद में बीच-बचाव कर पर्यटकों को कतार से निकाला।

आपको बता दें कि रणथम्भौर राष्ट्रीय उद्यान का नया पर्यटन सत्र 1 अक्टूबर से शुरू होने वाला है। रणथंबोर की ऑनलाइन बुकिंग पूरी तरह फुल हो चुकी है। वहीं करंट बुकिंग में भी पर्यटकों के मारामारी रहने की संभावना है। आने वाले दिनों में परेशानी होने की संभावना है। रविवार को भी लचर व्यवस्था के कारण कई पर्यटकों को रणथंबोर भ्रमण के टिकट नहीं मिल सके। ऐसे में वे मायूस होकर होटल लौट गए।

आपको बता दें कि रणथम्भौर राष्ट्रीय उद्यान में नए पर्यटन सत्र के आगाज से पहले ही करंट बुकिंग प्रक्रिया में किए बदलाव सिस्टम के पेचीदापन परेशानी का सबब बन रहा है। बीते शनिवार को भी रणथम्भौर के बाहरी जोनों में भ्रमण के लिए आने वाले पर्यटकों को शाम की पारी में पर्यटकों को टिकट नहीं मिले। ऐसे में पर्यटकों ने जमकर हंगामा किया। बाद में अधिकारियों की समझाइश पर मामला शांत हुआ।
सीसीएफ का किया घेराव
शाम की पारी में टिकट नहीं मिलने से गुस्साए लोगों ने बुकिंग विण्डो पर जमकर हंगामा किया। पर्यटकों को 6 से 10 जोन की जगह केवल जोन 6 के ही टिकट काटे गए। आठ वाहनों के टिकट काटने के बाद उसे भी बंद कर दिया गया। वहीं सात आठ, नौ व दस जोन में रास्तों की मरम्मत कार्य के चलते किसी भी वाहन को प्रवेश नहीं दिया गया। वहीं सुबह की पारी में टिकट ही नहीं काटे गए। ऐसे में पर्यटक भ्रमण पर नहीं जा सके। हंगामा बढऩे पर सूचना मिलते ही रणथम्भौर बाघ परियोजना के सीसीएफ वाईके साहू मौके पर पहुंचे। सीसीएफ के मौके पर पहुंचते ही पर्यटकों ने सीसीएफ का घेराव कर लिया। इस पर सीसीएफ ने समझाइश कर मामला शांत किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो