scriptप्राणवायु ने ही लगाया परिवार की खुशियों में ग्रहण, पत्नी की मौत, पति गंभीर घायल | Pranavayu eclipsed the happiness of the family, wife died, husband ser | Patrika News

प्राणवायु ने ही लगाया परिवार की खुशियों में ग्रहण, पत्नी की मौत, पति गंभीर घायल

locationसवाई माधोपुरPublished: Jul 17, 2021 09:03:10 pm

Submitted by:

rakesh verma

-प्राणवायु ने ही लगाया परिवार की खुशियों में ग्रहण, पत्नी की मौत, पति गंभीर घायलशॉर्ट सर्किट से ऑक्सीजन कंसंटे्रटर में ऑक्सीजन रिसाव से लगी आग-मृतका वजीरपुर के सरकारी स्कूल में व्याख्याता थी

-प्राणवायु ने ही लगाया परिवार की खुशियों में ग्रहण, पत्नी की मौत, पति गंभीर घायल

-प्राणवायु ने ही लगाया परिवार की खुशियों में ग्रहण, पत्नी की मौत, पति गंभीर घायल

गंगापुरसिटी। उखड़ती सांसों में दम भरने के लिए लाई गई प्राणवायु ही शनिवार को एक हंसते-खेलते परिवार की खुशियों के उजडऩे का कारण बन गई। रीको औद्योगिक क्षेत्र में शनिवार अलसुबह ऑक्सीजन रिसाव के चलते झुलसी व्याख्याता पत्नी ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं पति की हालत गंभीर होने पर रैफर किया गया है। पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से मृतका संतोष मीना (40) पत्नी सुल्तान मीना का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया। दंपती वजीरपुर उपखंड के मीना बड़ौदा निवासी है। एफएसएल टीम ने जांच के लिए घटना स्थल से नमूने लिए है। पुलिस ने मामले में मर्ग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
यह है मामला
उदेई मोड पुलिस थानाधिकारी गंभीर सिंह ने बताया कि रीको औद्योगिक क्षेत्र में ऑक्सीजन रिसाव के चलते एक दंपती गंभीर रूप से झुलस गए। जिन्हें सालोदा स्थित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां संतोष मीना (40) पत्नी सुल्तान मीना की हालत गंभीर होने पर सामान्य चिकित्सालय रैफर किया गया। जहां महिला को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सुल्तान मीना (45) पुत्र रामकिशन मीना की हालात बिगडऩे पर रैफर किया गया है। महिला का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया। वजीरपुर के सरकारी स्कूल में व्याख्याता है।
उन्होंने बताया कि सुल्तान मीना पोस्ट कोविड की समस्या से जूझ रहे थे। उनका ऑक्सीजन सेचूरेशन ठीक नहीं होने से चिकित्सकों के परामर्श पर उन्हें घर पर ही ऑक्सीजन सिलेंडर एवं ऑक्सीजन कंसंटे्रटर से ऑक्सीजन सप्लाई की जा रही थी। शनिवार सुबह संतोष मीना ने व्यायाम करने के लिए उन्हें जगाया। इस दौरान संभवतया ऑक्सीजन रिसाव के चलते हुए शॉट सर्किट से दंपती गंभीर रूप से झुलस गए। आग से बिस्तर भी जल गए। बाद में चीख-पुकार सुनकर दूसरे कमरे में सो रहे भतीजे ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो